झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- सरकार जुर्माना राशि कम नहीं करेगी तो होगा आंदोलन

मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के से कांग्रेस लगातार इसका विरोध कर रही है. हर दिन कहीं न कहीं जुर्माना राशि में 10 गुना बढ़ोतरी के कारण विरोध प्रदर्शन जारी है. जमशेदपुर में जिला कांग्रेस कमेटी ने इस एक्ट के विरोध में डीसी को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस की मांग है कि अगर सरकार इस एक्ट में संशोधन कर जुर्माना राशि कम नहीं करेगी तो आंदोलन किया जाएगा.

By

Published : Sep 12, 2019, 5:51 PM IST

कांग्रेस का प्रदर्शन

जमशेदपुर: नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माना की राशि में 5 से 10 गुना बढ़ोतरी को जनहित में वापस लेने की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान डीसी को एक ज्ञापन सौंपा गया.

देखें पूरी खबर

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में लिखा है की जमशेदपुर और आसपास के सभी क्षेत्रों में एकाएक हजारों कंपनियों के बंद हो जाने और ब्लॉक क्लोजर के कारण बेरोजगारी बढ़ते जा रही है. लाखों लोग इसके शिकार हो गए हैं, इस परिस्थिति में जुर्माने की रकम 5 गुना से 10 गुना तक बढ़ा दी गई है, जो आम जनता को परेशान कर देने वाला कदम है. कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदूषण जांच केंद्र की संख्या संपूर्ण जिला में बहुत कम है. जांच केंद्र पर सुबह 5 बजे से लोग लाइन लगा रहे हैं, जो बड़ी विडंबना है की बात है. उन्होंने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में भी घोर लापरवाही बरती जा रही है.

इसे भी पढ़ें:-पीएम के रांची दौरे की वजह से न हो आपको यात्रा में कोई परेशानी, तो पढ़ें यह खबर

कांग्रेस नेता ने कहा कि चेकिंग प्वाइंट पर एक पेंटर करने के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर की व्यवस्था की जाए, जिससे ऑनस्पॉट कागजात को दुरस्त किया जा सके, वहीं कांग्रेस नेता ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार को चेतावनी दी है कि अगर राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से विचार करते हुए वापस नहीं लेती है तो कांग्रेस इस मामले को लेकर सड़क पर अंदोलन करेगी.

इस मामले में स्थानीय सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि विपक्ष झूठ का इसे राजनीतिक मुद्दा बना रही है. यह कानून तो राहत देने के लिए बनाया गया है. कम से कम फाइन के डर से लोग हेलमेट से लेकर सारे कागजात तो अपने साथ लेकर चलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details