झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शर्मनाकः जमशेदपुर में भाइयों ने बहन को घर से निकाला, पीड़िता ने लगाई मदद की गुहार

जमशेदपुर में दो भाइयों ने अपनी इकलौती सगी बहन को पीटकर घर से निकाल दिया. पीड़िता ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक को अवगत करते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Jul 11, 2020, 7:27 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 7:33 PM IST

फोटो
फोटो

जमशेदपुरः जिला पुलिस मुख्यालय में अपने सगे भाइयों से प्रताड़ित होकर इकलौती बहन न्याय की गुहार लगाने पहुंची. पीड़िता ने बताया है कि कानून के अनुसार बहनों का भी पिता के सम्पति में हिस्सा होता है लेकिन उसके दो भाई मिलकर उसे घर से निकल रहे हैं.

भाइयों ने बहन को घर से निकाला.

सिदगोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बारीडीह बागुननगर में रहने वाली एक महिला ने अपने सगे दो भाइयों की शिकायत करने जिला पुलिस मुख्यालय पहुंची. पुलिस अधीक्षक को अपनी समस्या से अवगत कराया है. पुलिस अधीक्षक ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

क्या है मामला

दरअसल बागुननगर बस्ती में गीता प्रधान अपने पति और बेटी के साथ अपने मायके में रहकर मां बाप की सेवा करती है. उसका पति ऑटो चालक है.

गीता प्रधान के दो भाई हैं जो अब अपनी इकलौती बहन गीता को अपने घर में नहीं रखना चाहते हैं और आये दिन उसके साथ मारपीट करते हैं.

यह भी पढ़ेंःझारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,518, अब तक 2,224 मरीज हुए स्वस्थ

पीड़िता ने बताया है कि इतना पैसा नहीं है कि किराया पर घर लेकर रह सके इसलिए वो अपने मायके में अपने मां पिता के साथ रहती है उनकी सेवा करती है.

उसके सगे दोनों भाई अब उसे घर से निकाल रहे हैं, जबकि कानून के मुताबिक अब बेटियों को भी अपने पिता की सम्पति में बराबरी का हिस्सा मिलता है.

ऐसे में उसे रहने के लिए सिर्फ एक कमरा चाहिए लेकिन उसके भाइयों द्वारा उसे व उसके पति को मारा पीटा जाता है जबकि मैं इकलौती बहन हूं, लेकिन मैं अपने भाइयों से ही प्रताड़ित हूं.

Last Updated : Jul 11, 2020, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details