झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 10, 2020, 10:59 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 5:59 AM IST

ETV Bharat / state

लौहनगरी की बेटी अद्रिका सीआईएससीई की 10वीं परीक्षा में बनी स्टेट टॉपर, 99.4 फीसदी मिले अंक

सीआईएससीई के रिजल्ट में जमशेदपुर की रहने वाली 10वीं क्लास की छात्रा अद्रिका घोष स्टेट टॉपर बनी है. अद्रिका को इस परिक्षा में 99.4 फीसदी अंक प्राप्त हुए है. वह इकोनॉमिक ऑनर्स में पीएचडी कर प्रोफेसर बनना चाहती है.

लौहनगरी की बेटी अद्रिका सीआईएससीई की 10वीं परिक्षा में बनी स्टेट टॉपर
adrika of jamshedpur became state topper in 10th exam of CISCE

जमशेदपुर:शहर की रहने वाली क्लास 10वीं की छात्रा अद्रिका घोष सीआईएससीई के रिजल्ट में स्टेट टॉपर बनी है. अद्रिका को कुल 99.4 फीसदी अंक प्राप्त हुए है. स्टेट टॉपर अद्रिका घोष ने बताया कि वो इकोनॉमिक ऑनर्स में पीएचडी कर प्रोफेसर बनना चाहती है.

सीआईएससीई टॉपर अद्रिका से बातचीत

अद्रिका घोष 99.4 फीसदी अंक प्राप्त कर स्टेट टॉपर बनी

सीआईएससीई 10वीं और 12वीं के परिणाम की घोषणा की गई. शुक्रवार दोपहर के बाद जारी किए गए रिजल्ट को लेकर छात्रों में उत्त्साह रहा, जिसमें जमशेदपुर के बिस्टुपुर स्थित सेक्रेड हार्ट कान्वेंट की 10वीं की छात्रा अद्रिका घोष ने 99.4 फीसदी अंक प्राप्त कर स्टेट टॉपर बन गयी है. जमशेदपुर के सोनारी आदर्श नगर में रहने वाली छात्रा अद्रिका घोष के पिता के घोष कोलकाता में एक निजी कंपनी में काम करते हैं. मां परमिता घोष हाउस वाइफ है. अद्रिका कि एक छोटी बहन है. रिजल्ट में बेहतर अंक मिलने के बाद अद्रिका के परिवार में खुशी की लहर है. सभी उसका मुंह मीठा कर बधाई दे रहे हैं. स्टेट टॉपर अद्रिका घोष को संगीत का शौक है वो हारमोनियम बजाकर अपने संगीत के शौक को पूरा करती है.

ये भी पढ़ें-99 साल की बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात, घर में परिजनों ने उतारी आरती

प्रोफेसर बनना चाहती है अद्रिका

10वीं की रिजल्ट में स्टेट टॉपर बनी अद्रिका घोष ने ईटीवी भारत से बातचीत की. इस दौरान उसने बताया कि उसे यकीन नहीं हो रहा है कि उसका इतना अच्छा रिजल्ट आया है. उसकी पढ़ाई में टीचर और मां का पूरा सपोर्ट रहा है. अद्रिका इकोनॉमिक ऑनर्स में पीएचडी कर प्रोफेसर बनना चाहती है. उसका कहना है कि शिक्षक को सम्मान मिलता है और शिक्षक ही देश का भविष्य बनाते हैं. उसे अपने शहर से प्यार है और वो जमशेदपुर में ही रहना चाहती है. अद्रिका ने कम अंक लाने वाले छात्रों के लिए कहा है कि कम अंक से निराश नहीं होना चाहिए. अंक के अलावा हुनर किसी के भविष्य को मंजिल तक पहुंचता है, जो निराश होकर खुद को खत्म करते है, उससे परिवार और समाज को तकलीफ होती है. ऐसे में अपनी कमजोरी का जिक्र टीचर या घर में करना चाहिए. अद्रिका ने बताया की वो टीवी में मूवी देखना पसंद करती है, लेकिन पढ़ाई उसकी पहली प्राथमिकता है.

Last Updated : Jul 11, 2020, 5:59 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details