झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 17, 2019, 7:41 AM IST

ETV Bharat / state

जमशेदपुर: रिम्स में एडमिशन दिलाने के नाम पर 17 लाख की ठगी, पीड़ित ने की SSP से शिकायत

जमशेदपुर में एक महिला से उसके भांजे के एडमिशन के नाम पर 17 लाख की ठगी कर ली गई. ठगों ने रिम्स में दाखिले की बात कह कर उनसे पैसे ऐंठ लिए. इसकी शिकायत लेकर महिला ने एसएसपी से गुहार लगाई है.

कॉन्सेप्ट इमेज

जमशेदपुर: टाटानगर रेलवे स्टेशन में सीनियर टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत बर्मामाइंस के कैरेज कॉलोनी निवासी लक्ष्मी कुमारी से रिम्स में दाखिले के नाम पर 17 लाख की ठगी कर ली गई. लक्ष्मी अपनी शिकायत लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंची.

देखें पूरी खबर

17 लाख में दाखिला
लक्ष्मी की बहन ललिता के बेटे श्रीकांत ने इसी साल नीट की परीक्षा में 541761 रैंक प्राप्त किया था. परीक्षा के बाद लक्ष्मी ने कई कंसल्टेंसी से संपर्क किया. सभी ने दाखिला करवाने के लिए 80 लाख से ज्यादा की मांग की. इस दौरान उससे नोएडा के सेक्टर 63 स्थित एक्सीलेंस प्राइस कंसल्टेंसी से मनीष नाम के एक व्यक्ति ने संपर्क कर कहा कि वह 22 लाख में प्रयागराज हरियाणा के मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलवा सकता है, 17 लाख में दाखिला करवाने की बात फाइनल हुई. इस दौरान रजिस्ट्रेशन के लिए 50 हजार डीडी के माध्यम से और बाकी के नकद पैसे मांगे.

ये भी पढ़ें-केबीसी के नाम पर ठगी की कोशिश, सतर्कता ने दिहाड़ी मजदूर को शिकार होने से बचाया

फर्जी नामांकन
लक्ष्मी उनसे बात करने नोएडा स्थित उसके कार्यालय भी गई. बाद में उसे राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में दाखिला की बात कही गई और प्रशासनिक भवन के बाहर उसे एक व्यक्ति मिला, जिसने पैसे के बदले बकायदा उसकी रसीद भी दी, जिसमें लिखा था नामांकन के बाद श्रीकांत की 2 सितंबर को क्लास शुरू होगी. श्रीकांत के रिम्स जाने पर जानकारी मिली कि नामांकन फर्जी है. जब मनीष को फोन किया गया तो उसका फोन बंद मिला. इसको लेकर लक्ष्मी ने एसएसपी कार्यालय में लिखित आवेदन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details