झारखंड

jharkhand

Dumka News: दुमका में मनाया गया तंबाकू निषेध दिवस, पुलिस कर्मियों ने ली तंबाकू से दूर रहने की शपथ

By

Published : May 31, 2023, 3:54 PM IST

दुमका में पुलिस विभाग की ओर से तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया. इस अवसर पर शिकारीपाड़ा थाना परिसर में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें थाना प्रभारी और तमाम पुलिसकर्मियों ने तंबाकू का उपयोग नहीं करने की शपथ ली. साथ ही तंबाकू के प्रयोग के खिलाफ लोगों को जागरूक किया.

http://10.10.50.75//jharkhand/31-May-2023/jh-dum-01-tambaku-10033_31052023135139_3105f_1685521299_775.jpg
Tobacco Prohibition Day Celebrated In Dumka

दुमकाःझारखंड की उपराजधानी दुमका में बुधवार को विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया. इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से लोगों को तंबाकू के उपयोग के खिलाफ जागरूक किया गया. लोगों को बताया गया कि तंबाकू जानलेवा है. यह उपयोग करनेवाले व्यक्ति के साथ-साथ पूरे परिवार को बर्बाद कर देता है. वहीं लोग तंबाकू और तंबाकू उत्पादों से दूर रहें इसको लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए पुलिस विभाग की ओर से अभियान चलाया गया. इस कड़ी में दुमका जिले में पुलिसकर्मियों ने भी तंबाकू से दूर रहने की शपथ ली.

ये भी पढ़ें-Crime News Dumka: नशे के कारोबारियों के खिलाफ दुमका पुलिस की कार्रवाई, प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ दो गिरफ्तार

शिकारीपाड़ा थाना में कार्यक्रम का हुआ आयोजनः तंबाकू निषेध दिवस पर शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी उमेश राम ने पुलिसकर्मियों के साथ तंबाकू से दूर रहने की शपथ ली. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम लोग तंबाकू और तंबाकू उत्पादों से खुद तो दूर रहेंगे ही, साथ ही अपने परिवार, रिश्तेदारों और समाज के लोगों को भी इससे दूर रहने के लिए जागरूक करेंगे.

तंबाकू के उपयोग से होती हैं खतरनाक बीमारियांःथाना प्रभारी उमेश राम ने कहा कि तंबाकू जानलेवा है और इससे दूर रहना ही हितकर है. उन्होंने कहा कि तंबाकू उत्पादों से कई बीमारियां उत्पन्न हो रही हैं. इससे अनेकों घर तबाह हो रहे हैं. अगर घर के किसी एक भी सदस्य को तंबाकू जनित बीमारी कैंसर, हृदय रोग, किडनी रोग हो जाता है तो इसका इलाज कराते-कराते पूरा परिवार सड़क पर आ जाता है. घर में खाने के लाले पड़ जाते हैं. लोगों को चाहिए कि तंबाकू का सेवन न करें और खुद को बचाएं और अपने परिवार को बचाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details