झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमका में अवैध कोयला खदानों पर छापेमारी, नई-पुरानी सुरंगों को ध्वस्त किया

दुमका जिले में पिछले दिनों कोयला के अवैध उत्खनन के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई की. टीम ने गोपीकांदर अंचल के मौजा ओड़मो के वन क्षेत्र में छापेमारी कर नई पुरानी कोयला सुरंगों को बंद कर दिया और दो टन से अधिक कोयला जब्त किया.

By

Published : Mar 15, 2022, 10:54 PM IST

Raid on illegal coal mines in Dumka
दुमका में अवैध कोयला खदानों पर छापेमारी

दुमका: जिले में पिछले दिनों कोयला के अवैध उत्खनन के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. मंगलवार को जिला खनन पदाधिकारी कृष्ण कुमार किस्कू के नेतृत्व में पुलिस उपाधीक्षक दुमका विजय कुमार, वन विभाग के पदाधिकारी की टीम ने गोपीकांदर अंचल के मौजा ओड़मो के वन क्षेत्र में छापेमारी की. यहां कोयला का अवैध खनन पाया गया. इस पर टीम ने जेसीबी से नई-पुरानी कोयला सुरंगों को डोजरिंग कर बंद दिया. इसके साथ ही 2 टन से अधिक कोयला और 2 पंपसेट जब्त कर लिया.

ये भी पढ़ें-जंगली हाथियों की वजह से हुए नुकसान की मुआवजा राशि बढ़ेगी, किसको क्या मिलेगा? पढ़ें रिपोर्ट

अब आपको बता दें कि पिछले माह भी जिले में वन भूमि और गैर वन भूमि में कोयला उत्खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई थी. कई कोयला सुरंगों को ध्वस्त किया गया था लेकिन कोयला के काले काम में लगे कारोबारी पुलिस के सुस्त पड़ते ही फिर से अवैध कारोबार में संलिप्त हो गए. इधर प्रशासन की कार्रवाई में आज नौ खदानों को ध्वस्त किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details