झारखंड

jharkhand

गणतंत्र दिवस समारोह को शानदार बनाने की तैयारी, दुमका में CM फहराएंगे तिरंगा

By

Published : Jan 23, 2020, 7:02 PM IST

गणतंत्र दिवस 2020 की परेड की तैयारी जोरों पर चल रही है. भारत इस साल 26 जनवरी को 71वां गणतंत्रता दिवस मनाएगा. इस अवसर पर झारखंड की उपराजधानी दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झंडा फहराएंगे. इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरों पर है.

Preparation for Republic Day celebrations in dumka
परेड का रिहर्सल करते डीसी

दुमका:झारखंड की उपराजधानी दुमका में गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ध्वजारोहण करेंगे. इसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है. दुमका पुलिस लाईन में गुरुवार को गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले परेड का रिहर्सल किया गया.

देखें पूरी खबर

गणतंत्र दिवस 2020 की परेड की तैयारी जोरों पर चल रही है. भारत इस साल 26 जनवरी को 71वां गणतंत्रता दिवस मनाएगा. इस अवसर पर झारखंड की उपराजधानी दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झंडा फहराएंगे. इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरों पर है. परेड में एसएसबी, जैप, झारखंड पुलिस के जवानों के साथ-साथ कुल 18 प्लांटून जवान भाग लेंगे. इस बड़े आयोजन की तैयारियों पर खुद उपायुक्त राजेश्वरी बी और एसपी वाईएस रमेश नजर बनाए हुए हैं. सीएम के सामने प्रदर्शित होने वाले परेड को प्रशिक्षु आईपीएस के विजय शंकर कमांड करेंगे. के विजय शंकर तमिलनाडु के रहने वाले हैं और झारखंड कैडर के आईपीएस है.

क्या कहना है एसपी वाईएस रमेश का

दुमका एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि इस राष्ट्रीय पर्व पर मुख्यमंत्री यहां आएंगे. ऐसे में सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है. दूसरे जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगाए जाएंगे.

11 विभागों की झांकियां पुलिस लाइन मैदान में होगी प्रदर्शित

दुमका पुलिस लाईन मैदान में ध्वजारोहण के बाद 11 सरकारी विभागों की झांकियां निकाली जाएगी. इन झांकियों में सरकारी योजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा. लोगों को यह संदेश देने का प्रयास किया जाएगा कि किस तरह ये योजनाएं जन उपयोगी साबित होंगे.

इसे भी पढ़ें- यह परिवार है पत्थलगड़ी का मास्टरमाइंड, अड़की के कुरुंगा कोचांग में बसता है 'कुंटुंब परिवार'

क्या कहती है दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी

दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि हमारी तैयारियां काफी पुख्ता है और इसके लिए अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठक हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि इस समारोह को काफी भव्य ढंग से संपन्न किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details