झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 24, 2022, 6:21 PM IST

ETV Bharat / state

दुमका में जरमुंडी सीएचसी में गर्भवती महिलाओं का हंगामा, घटिया खाना देने पर चिकित्सा प्रभारी पर लगाया मनमानी का आरोप

दुमका में जरमुंडी सीएचसी में गर्भवती महिलाओं ने हंगामा (Pregnant women create ruckus) किया है. उनका आरोप है कि सीएचसी में व्यवस्था ठीक नहीं है. इसको लेकर उन्होंने चिकित्सा प्रभारी पर मनमानी का आरोप लगाया है. यहां पर कभी खाना नहीं मिलता तो कभी उनको घटिया किस्म का भोजन परोसा जाता है.

pregnant-women-create-ruckus-over-non-availability-of-food-at-jarmundi-chc-in-dumka
जरमुंडी

दुमकाः जरमुंडी सीएचसी में (Jarmundi CHC in Dumka) चिकित्सा प्रभारी की मनमानी से गर्भवती महिलाएं परेशान हैं. उन्हें समय पर भोजन नहीं दिया जा रहा है, जब मन तब घटिया किस्म का भोजन दिया जा रहा है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी में प्रसूति महिलाओं को समय पर भोजन नहीं मिलने से प्रसूति के लिए आई महिलाओं ने सीएचसी में व्यवस्था का विरोध करते हुए हंगामा किया.

इसे भी पढ़ें- दुमका के सीएचसी जरमुंडी में व्यवस्था का घोर अभाव, पेशेंट की जगह समान हो ढो रहा है एंबुलेंस

इलाजरत महिलाओं ने जरमुंडी सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह (Jarmundi CHC incharge Sunil Kumar Singh) पर मनमानी का आरोप लगाते हुए बताया कि गर्भवती महिलाओं के लिए सीएचसी में भर्ती की गई महिलाओं का अटेंडेंस तो बना दिया जाता है. लेकिन समय पर खाना नहीं दिया जाता (ruckus over non availability of food) है और जो भी आहार दिया जाता है वह घटिया किस्म का है. सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह अपने एक निजी आदमी को महिलाओं का भोजन बनाने के लिए बहाल कर रखा है जो काफी मनमाने तरीके से इन महिलाओं को घटिया भोजन उपलब्ध करा रहा है. जिसके कारण महिलाओं में आक्रोश देखा जा रहा है.

देखें पूरी खबर

सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह (Jarmundi CHC incharge Sunil Kumar Singh) ने भोजन बनाने के लिए निजी आदमी रखने की बात कबूल करते हुए कि बताया कि प्रसूति महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण आहार प्रदान करने के लिए ही अपने एक निजी रसोईया को रखा है. लेकिन अगर उसमें भी कमी निकल रही है तो निश्चित ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी. सीएचसी जरमुंडी में रोगी का इलाज कम रेफर ज्यादा किया जाता है. किसी प्रकार का भी रोगी आए उसे नाम मात्र देखकर ही रेफर कर दिया जाता है. प्रभारी डॉ. सुनील कुमार सिंह से पूछे जाने पर कहा कि हम क्या करेंगे ऊपर से ही व्यवस्था खराब है सीएससी जरमुंडी का अगर वरीय पदाधिकारियों द्वारा जांच किया जाए तो काफी अनियमितता पकड़ी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details