झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 19, 2020, 5:30 PM IST

ETV Bharat / state

दुमकाः 6 साइबर अपराधी गिरफ्तार, ATM, मोबाइल और नकदी बरामद

दुमका जिले में रविवार को पुलिस ने छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से नौ एटीएम कार्ड, कई मोबाइल, आठ हजार रुपये नगद और एक बाइक बरामद की गई है.

cyber crime.
साइबर अपराधी गिरफ्तार.

दुमकाःजिले केतालझारी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस ने नौ एटीएम कार्ड, कई मोबाइल, आठ हजार रुपये नगद और एक बाइक बरामद की है. यह सभी अपराधी देवघर जिले के रहने वाले हैं.

क्या है पूरा मामला
दुमका जिले के तालझारी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि तालझारी बाजार के एसबीआई एटीएम पर दो साइबर अपराधी रुपए निकालने के फिराक में है. पुलिस ने उन दोनों अपराधियों को पकड़ कर जब पूछताछ की तो इस गैंग का पर्दाफाश हुआ. दोनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने देवघर जिला के मोहनपुर थाना क्षेत्र से छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी रिजवान अंसारी, इरशाद अंसारी, बदरुद्दीन अंसारी, फारूक अंसारी, सिंटू कुमार और संजय मंडल शामिल है, जो देवघर जिले के रहने वाले है.

साइबर अपराधी गिरफ्तार.

इसे भी पढ़ें-साइबर अपराधियों ने किया पंजाब पुलिस के अधिकारी को ट्रैप करने का प्रयास, 10 गिरफ्तार

क्या कहते हैं साइबर डीएसपी
साइबर डीएसपी राम समद ने बताया कि अब साइबर अपराधियों के अपराध करने का तरीका बदल गया है. ये बैंक अधिकारी बनकर रुपये की ठगी तो करते ही थे. साथ ही ये एनी डेस्क नामक एक ऐप डाउनलोड करवाते हैं और फिर उसके जरिए लोगों को गुमराह कर उनका बैंक में रखा पैसा निकाल लेते हैं. ठगी की शिकायतों के बाद पुलिस ने घात लगाकर इन अपराधियों को सूचना के आधार पर रंगेहाथों गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details