झारखंड

jharkhand

दुमका में ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन, कई राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

By

Published : Mar 31, 2022, 4:58 PM IST

दुमका में ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है. इस चैंपियनशिप में कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हुए हैं. इन खिलाड़ियों का लक्ष्य ओलंपिक में मेडल जीतना है.

East Zone Senior Badminton Championship in Dumka
दुमका में ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन

दुमकाःजिला बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से दुमका के इंडोर स्टेडियम में ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजिन किया गया है. तीन दिवसीय चैंपियनशिप का गुरुवार की शाम समापन होगा. इस चैंपियनशिप में बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगला और झारखंड के खिलाड़ी शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ेंःदुमका में ईस्ट जोन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी लेंगे भाग

वहीं, इस चैंपियनशिप में कई राज्यों के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं. इसमें उत्तराखंड के ध्रुव रावत और उत्तर प्रदेश की तनीषा सिंह शामिल हैं. ये दोनों अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे ओलंपिक में देश के लिए मेडल लाने की तमन्ना रखते हैं. ध्रुव रावत उत्तराखंड के अल्मोड़ा के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि साल 2019 के साउथ एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता और उसी साल इजिप्ट में आयोजित बैडमिंटन टूर्नामेंट में भी स्वर्ण पदक प्राप्त किए.

देखें पूरी रिपोर्ट

ध्रुव कहते हैं कि साल 2020 में मिक्स डबल में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. उन्होंने कहा कि देश के लिए ओलंपिक में मेडल जीतना है. इसको लेकर अभी से प्रयास में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि पहली बार झारखंड आने का मौका मिला है और झारखंड के खिलाड़ी भी काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के लखनऊ की तनीषा सिंह कहती हैं कि साल 2019 में भुनेश्वर में अंडर 15 राष्ट्रीय मुकाबला हुआ था. इसमें कांस्य पदक जीता. साल 2018 में म्यान्मार में अच्छा प्रदर्शन किया और ओलंपिक में मेडल जीतना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details