झारखंड

jharkhand

Hool Diwas in Jharkhand: दुमका में हूल दिवस पर शहीदों को नमन, झामुमो विधायक सीता सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना

By

Published : Jun 30, 2023, 5:52 PM IST

Updated : Jun 30, 2023, 6:02 PM IST

झारखंड में हूल दिवस को लेकर संथाल विद्रोह के शहीदों को याद किया जा रहा है. इसी कड़ी में दुमका में हूल दिवस के मौके पर झामुमो विधायक सीता सोरेन और पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने वीर शहीद सिदो कान्हू समेत तमाम शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया.

jmm-mla-sita-soren-paid-tribute-to-martyrs-on-hool-diwas-in-dumka
कोलार्ज इमेज

देखें पूरी खबर

दुमकाः झारखंड की उपराजधानी दुमका में हूल दिवस के मौके पर झामुमो विधायक सीता सोरेन ने अमर शहीद सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. पत्रकारों से बात करते हुए जेएमएम विधायक ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि झूठे वादे कर झारखंड से वापस लौट रहे हैं लेकिन लोग अब समझ गये हैं कि हमारी सरकार ही उनकी समस्याओं का निदान कर सकती है. भाजपा के राष्ट्रीय नेता के झांसे में जनता अब नहीं आने वाली है.

इसे भी पढ़ें- Hool Diwas in Jharkhand: संथाल विद्रोह के शहीदों को याद कर रहा झारखंड, आला नेताओं ने अर्पित किये श्रद्धा सुमन

हमारी सरकार ने आदिवासी हितों में किए कई कार्यः झामुमो विधायक और शिबू सोरेन की पुत्रवधू सीता सोरेन ने कहा कि हूल दिवस पर हम लोग वीर शहीद सिदो कान्हू को याद कर रहे हैं. इन्होंने महाजन और अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और अपनी जान कुर्बान दी. आज हमें उनके बताए गए आदर्शों पर चलना है. विधायक ने कहा कि झारखंड में हमारी सरकार आदिवासी हितों में काफी काम कर रही है, उनके विकास के लिए अग्रसर है.

इस मौके पर विधायक सीता सोरेन ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनके राष्ट्रीय नेता झारखंड आ रहे हैं, हमारे विधानसभा क्षेत्र जामा में भी वसुंधरा राजे सिंधिया आई हुई थीं पर हुए उन्होंने जनता से विकास और अन्य वादें किये वो सब झूठे हैं. जनता इन सबको समझ रही है, उन्हें पता है कि हमारा विकास महागठबंधन सरकार ही कर सकती है. पिछले दिनों जामा विधानसभा क्षेत्र में वसुंधरा राजे सिंधिया द्वारा की गयी जनसभा को लेकर झामुमो विधायक ने बीजेपी पर निशाना साधा.

सिदो कान्हू के बताये पर मार्गों पर चल रहे हैं हम- लुईस मरांडीः दुमका के बड़ा बांध चौक पर पूर्व कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने भी सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि इन शहीदों ने आजादी की अलख जगाई थी जिस वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं. बीजेपी नेता लुईस मरांडी ने कहा कि सिदो कान्हू ने आदिवासियों के विकास की दिशा में जो कार्य किए, जो मार्गदर्शन दिये, उस पर भाजपा के नेता और कार्यकर्ता चल रहे हैं और क्षेत्र के विकास में अपनी भूमिका निभा रहे हैं.

Last Updated : Jun 30, 2023, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details