झारखंड

jharkhand

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस पहुंचे दुमका, स्वतंत्रता दिवस पर फहराएंगे तिरंगा

By

Published : Aug 14, 2021, 9:33 AM IST

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस रांची- दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस से दुमका पहुंच चुके हैं. रेलवे स्टेशन पर जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. राज्यपाल को स्टेशन पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

jharkhand governor ramesh-bais-reached-dumka-from-ranchi
राज्यपाल रमेश बैस

दुमका: झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस पहली बार उपराजधानी पहुंचे हैं. राज्यपाल शनिवार सुबह रांची से दुमका पहुंचे. उन्होंने रांची से दुमका तक इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर किया. दुमका रेलवे स्टेशन पर जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. राज्यपाल को स्टेशन पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

राज्यपाल रमेश बैस का दुमका में स्वागत

राज्यपाल बनने के बाद वह पहली बार झारखंड की उपराजधानी दुमका के दौरे पर हैं. यह दौरा बहुत खास है. वे रविवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर दुमका पुलिस लाइन में ध्वजारोहण करेंगे. पुलिस लाइन में इसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें-Independence Day: रांची पुलिस अलर्ट, शहर में चेकिंग अभियान-होटलों की ली जा रही तलाशी

दो दिवसीय दौरे पर राज्यपाल आए हैं उपराजधानीबता दें कि राज्यपाल रमेश बैस दो दिवसीय दौरे पर दुमका आए हुए हैं. शनिवा को वह सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उसके बाद गवर्नर पश्चिम बंगाल के तीर्थस्थल तारापीठ के लिए प्रस्थान करेंगे. शाम को वह वापस दुमका लौटेंगे. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दुमका के पुलिस लाइन मैदान में तिरंगा फहराएंगे. कोविड प्रोटोकॉल के तहत स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए सारी व्यवस्था कर ली गई है.

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर उपराजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. गश्त बढ़ा दी गई है, पुलिस को अलर्ट किया गया है. कोविड प्रोटोकॉल के तहत समारोह का आयोजन होगा. निर्धारित संख्या में ही लोग उपराजधानी दुमका के ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे. इधर दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details