झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमकाः जरमुंडी पारा शिक्षकों ने किया उग्र आंदोलन, शिक्षा सचिव का पुतला जलाया

पिछले कई दिनों से लागातार पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलन में इस बार जरमुंडी प्रखंड के पारा शिक्षकों ने शिक्षा सचिव एपी सिंह का पुतला दहन किया. इन शिक्षकों का कहना है कि 3 महीने से न ही इन्हें कोई मानदेय मिला है और न ही कोई नियामावली लागू की गई है.

By

Published : Aug 19, 2019, 9:51 AM IST

पारा शिक्षकों ने किया उग्र आंदोलन

दुमकाः जरमुंडी प्रखंड के पारा शिक्षकों ने शिक्षा सचिव एपी सिंह का पुतला फूंका है. ये पारा शिक्षक लगातार अपनी मांगों को पूरा करने के लिए उग्र आंदोलन कर रहे हैं. प्रशासन द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जाने से खफा हैं. मांग नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई.

देखें पूरी खबर

शिक्षक नेता अशोक यादव का कहना है कि सरकार हम लोगों से वादा करके वादाखिलाफी कर रही है. सरकार हम लोगों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है. पिछले आंदोलन के वक्त मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा था कि पारा शिक्षकों के नियमितीकरण और वेतनमान देने के लिए नियमावली बनाने का काम किया जा रहा है. 3 महीनों के अंदर सभी पारा शिक्षकों की नियमावली बनकर तैयार हो जाएगी और उनकों उसका लाभ भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें-मंत्री सरयू राय ने पथनिर्माण और जल संचार विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

अब स्थिति यह है कि नियमावली तो दूर 3 महीनों से मानदेय भी नहीं दिया जा रहा है. पारा शिक्षकों का कहना है कि अगर यही हालात रहे तो, इसके बाद आंदोलन को और उग्र कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details