झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 17, 2023, 9:45 PM IST

Updated : Jan 17, 2023, 10:38 PM IST

ETV Bharat / state

दुमका गैंगरेपः पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जताया दुख, सीएम से की कारवाई की मांग

दुमका में फिर एक बच्ची दरिंदों का शिकार हुई है. फिलहाल उसकी हालत खराब है, अस्पातल में इलाज चल रहा है. बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने घटना की घोर निंदा की है.

Babulal Marandi
बाबूलाल मरांडी, बीजेपी नेता

दुमकाः पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर दुमका में नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ गैंगरेप पर दुख जताया है. उन्होंने मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आवश्यक कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ेंःदुमका मेंं फिर लुटी आदिवासी बेटी की अस्मत, गांव के ही युवकों ने किया गैंगरेप

क्या है ट्वीट मेंःबाबूलाल मरांडी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री जी अगर आपके राजनीतिक यात्रा में थोड़ा समय शेष हो तो कृपया ध्यान दीजिए. दुमका के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 14 जनवरी को सोहराय बनाकर लौट रही एक आदिवासी किशोरी के साथ सामूहिक दरिंदगी की खबर आ रही है. लड़की की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. राज्य में मानो इन दरिंदों के मन में पुलिस प्रशासन का कोई डर ही नहीं है. सबसे पहले तो पीड़िता के बेहतर इलाज की व्यवस्था कराइए. अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की दिशा में कठोर कदम उठाने का निर्देश दीजिये. बाबूलाल मरांडी ने इस ट्वीट में झारखंड के डीजीपी को भी टैग किया है.


क्या है घटनाक्रमःदुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में एक 14 वर्षीय नाबालिग आदिवासी छात्रा के साथ गांव के ही तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है. घटना तीन दिन पूर्व 14 जनवरी की है. गांव में सोहराय पर्व के अवसर पर नृत्य - संगीत का कार्यक्रम चल रहा था. उसी दौरान किसी काम से छात्रा वहीं से बाहर निकली. इसी दौरान गांव के 3 लड़के उसे पकड़कर थोड़ी दूर ले गए और गैंग रेप किया.


हालत बिगड़ने के बाद हुई जानकारीःसामूहिक दुष्कर्म के बाद लड़की की स्थिति अच्छी नहीं थी. मंगलवार को उसकी हालत और बिगड़ गई. जब अधिक खून बहने लगा तो उसे फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल प्रबंधन ने नगर थाना को जब इसकी सूचना दी तो नगर थाना के अधिकारी भागते हुए अस्पताल पहुंचे.


अस्पताल में चल रहा है इलाजः गैंगरेप की शिकार छात्रा का इलाज अस्पताल में चल रहा है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर है. जानकारी के मुताबिक अभी वह मानसिक रूप से ज्यादा कुछ बताने की स्थिति में नहीं है, इसलिए पुलिस इस बात का भी ध्यान रख रही है कि पूछताछ के लिए उसे ज्यादा परेशान न किया जाए.

Last Updated : Jan 17, 2023, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details