झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कल्याण विभाग के गर्ल्स हॉस्टल में लगी आग, बाबूलाल मरांडी ने छात्राओं से मिलकर जाना हाल

शुक्रवार को कल्याण विभाग के गर्ल्स हॉस्टल में आग लग गई थी (Fire broke out in girls hostel of welfare department). इस मामले की जानकारी जैसे ही पूर्व मुख्यमंत्री बालूलाल मरांडी को मिली वे हॉस्टल पहुंचे और छात्राओं से मुलाकात की.

By

Published : Nov 25, 2022, 7:32 PM IST

Updated : Nov 25, 2022, 7:38 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

दुमका:25 नवंबर को दुमका के कल्याण विभाग द्वारा संचालित गर्ल्स हॉस्टल में खाना बनाने के दौरान आग लग गई (Fire broke out in girls hostel of welfare department), जिसमें हॉस्टल में मौजूद छात्राओं का सारा सामान और कपड़े के साथ आवश्यक डाक्यूमेंट्स भी जलकर राख हो गए. इन छात्राओं से मिलने झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी हॉस्टल पहुंचे.

ये भी पढ़ें:बाबूलाल के भरोसे झारखंड में भाजपा! मिल सकता है राज्य संगठन को धारदार करने का सीधा भार



छात्राओं से ली सारी जानकारी:पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी अगलगी की शिकार छात्राओं से बातचीत कर घटना से अवगत हुए. उन्होंने मौके का भी निरीक्षण किया. छात्राओं ने बताया कि खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री से कहा कि हॉस्टल कल्याण विभाग द्वारा चलता है, लेकिन बार-बार कहे जाने के बाद भी यहां रसोइया की बहाली नहीं हुई है. इस वजह से उन्हें ही खाना बनाना पड़ता है और इसी क्रम में हादसा हुआ.

बाबूलाल मरांडी जब हॉस्टल पहुंचे उस वक्त जिले के कल्याण पदाधिकारी और अंचलाधिकारी वहां मौजूद थे. बाबूलाल मरांडी ने इन अधिकारियों को कहा कि अगर आप जल्द से जल्द यहां जो भी क्षति हुई है उसका समाधान करें. उन्होंने अधिकारियों को ये भी कहा कि अगर आप से नहीं होता है तो हम लोग सारी व्यवस्था तत्काल कर देंगे. इस पर अधिकारियों ने कहा कि सारी व्यवस्था हो रही है.

जिले के उपायुक्त का बयान:हॉस्टल मेंअगलगी के बाद से ही प्रशासन रेस हो गया था. छात्राओं के लिए भोजन की व्यवस्था की गई. इसके साथ ही कंबल, कपड़े और अन्य आवश्यक सामान भी दिए गए. इस मामले में दुमका उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि एक माह के अंदर छात्रावास में रसोईया की व्यवस्था कर दी जाएगी.

Last Updated : Nov 25, 2022, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details