झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमका में 100 किलो विस्फोटक के साथ हथियार बरामद, निशाने पर था लोकसभा चुनाव

दुमका के काठीकुंड थाना के छोटा चापुड़िया के जंगल से भारी मात्रा में तबाही के सामान बरामद किए गए हैं. इसमें एक सौ किलोग्राम विस्फोटक पाऊडर, लगभग पांच सौ जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, एक वाकी-टॉकी और काफी संख्या में नक्सली साहित्य शामिल है. दुमका एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि ये सारे विस्फोटक और हथियार नक्सलियों ने जमा किए थे. इसका उपयोग आगामी लोकसभा चुनाव में तबाही फैलाने के लिए किया जाना था.

By

Published : Mar 12, 2019, 10:00 PM IST

विस्फोटक बरामद

दुमका: एसएसबी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है. काठीकुंड थाना के छोटा चापुड़िया के जंगल से भारी मात्रा में तबाही के सामान बरामद किए गए हैं. इसमें एक सौ किलोग्राम विस्फोटक पाऊडर, लगभग पांच सौ जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, एक वाकी-टॉकी और काफी संख्या में नक्सली साहित्य शामिल है.

विस्फोटक बरामद

सुरक्षाबलों को निशाना बनाना था

दुमका एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि ये सारे विस्फोटक और हथियार नक्सलियों ने जमा किए थे. इसका उपयोग आगामी लोकसभा चुनाव में तबाही फैलाने के लिए किया जाना था. जिसमें खासतौर पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाना था.

ये भी पढ़ें-ससुराल में पत्नी से लड़ाई के बाद पति ने उठाया खौफनाक कदम, दरवाजा खोलते ही लोगों के उड़े होश

नक्सलियों के मंसूबे नाकाम
इस मौके पर एसएसबी अधिकारी संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि हमारा सूचना तंत्र काफी मजबूत हुआ है और हम नक्सलियों के सारे मंसूबे को नाकाम करने में सफल हो रहे हैं.
दुमका में एसएसबी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों के खिलाफ यह तीसरी बड़ी सफलता है. अभी तक तीन सौ किलोग्राम विस्फोटक और 600 से अधिक कारतूस बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details