झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमका सांसद सुनील सोरेन ने सीएम को लिखा पत्र, स्कूल का समय बदलने की मांग

दुमका सांसद सुनील सोरेन ने झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर स्कूलों का समय बदलने की मांग की है. इसी के झारखंड की बिजली आपूर्ति व्यवस्था सुधारने की भी मांग की.

By

Published : Apr 16, 2022, 10:44 PM IST

Dumka MP Sunil Soren letter to CM demanding change of school timing
दुमका सांसद सुनील सोरेन ने सीएम को लिखा पत्र

दुमका: सांसद सुनील सोरेन ने झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने स्कूल का समय बदलवाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने उपराजधानी दुमका समेत पूरे झारखंड की बिजली आपूर्ति व्यवस्था सुचारू कराने की मांग की.

ये भी पढ़ें-शिक्षा के मंदिर में बना दिया पूर्वजों का स्मारक, शिक्षकों ने करवा लिया तबादला

सांसद सुनील सोरेन ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि अभी सरकारी और निजी विद्यालयों का जो समय तय किया गया है वह दोपहर 12 बजे तक है. चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी, तेज लू में 12 बजे बच्चे स्कूल से लौटते हैं. यह अमानवीय है. सांसद सोरेन ने कहा कि धूप में बच्चों को लेने के लिए अभिभावक भी जाते हैं, शिक्षकों को भी 12 बजे के बाद वापस लौटना पड़ता है. इससे इन सभी को परेशानी होती है. इसलिए विद्यालय का समय सुबह 6:30 बजे से अधिकतम दिन के 10:30 बजे तक कर दें तो सबको राहत मिलेगी.


सांसद सुनील सोरेन ने सीएम हेमंत सोरेन को लिखे पत्र में उपराजधानी दुमका, जामताड़ा समेत पूरे झारखंड में लचर विद्युत व्यवस्था का भी जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि इससे लोग त्रस्त हैं. इस गर्मी में बिजली की किल्लत लोगों को परेशान किए हुए है. अभी शादी ब्याह का सीजन चल रहा है और बिजली नहीं रहने से काफी परेशानी होती है. ऐसे में विद्युत व्यवस्था सही हो यह कदम उठाने की आवश्यकता है. सांसद सुनील सोरेन ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि मेरी जो मांग है उसे जल्द पूरा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details