झारखंड

jharkhand

दुमका डीसी की पहल: आम लोगों के लिए ई निदान टोल फ्री नंबर जारी, एक कॉल पर पा सकेंगे समस्या का समाधान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 8, 2023, 8:35 AM IST

Updated : Oct 8, 2023, 1:58 PM IST

दुमका डीसी ए दोड्डे ने आम लोगों के लिए ई निदान टोल फ्री नंबर जारी किया है. अब किसी व्यक्ति को उपायुक्त के पास अपनी समस्या रखने के लिए जिला मुख्यालय आने की आवश्यकता नहीं है. वे घर बैठे टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपनी समस्या का निदान पा सकेंगे. e Nidan toll free number in Dumka.

Dumka DC A Dodde releases e Nidan toll free number for common people
दुमका डीसी ए दोड्डे ने आम लोगों के लिए ई निदान टोल फ्री नंबर जारी किया

ई निदान टोल फ्री नंबर की जानकारी देते दुमका डीसी ए दोड्डे

दुमकाः उपराजधानी के लोगों को अब अपनी समस्या उपायुक्त के समक्ष रखने के लिए जिला मुख्यालय या किसी अन्य कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है. जिला प्रशासन के द्वारा एक टोल फ्री नंबर जारी किया गया है. अब इस नंबर पर वे फोन कर अपनी समस्या रखकर उनका निदान भी पा सकते हैं.

उपायुक्त ने टोल फ्री नंबर जारी कियाः शनिवार को जिला समाहरणालय सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने एक टोल फ्री नंबर जारी किया. इस अवसर पर कई वरीय अधिकारी मौजूद रहे. यह टोल फ्री नंबर है- 18003452789. डीसी ने कहा कि इस नंबर पर दिन भर में कभी भी फोन कर लोग अपनी समस्या हम तक पहुंचा सकते हैं. उनकी समस्या को संबंधित अधिकारी या संस्थान तक पहुंचा दिया जाएगा. इसके लिए एक डेडिकेटेड टीम काम करेगी. वह फोन करने वाले व्यक्ति का संपर्क नंबर नोट करेगी और उन्हें बीच-बीच में जानकारी देगी कि आपका काम किस स्टेज में है. अगर काम पूरा हो जाता है तो इसकी भी जानकारी संबंधित व्यक्ति को पहुंचायी जाएगी या अगर समस्या के हल में कोई अड़चन है तो उसकी भी सूचना दी जाएगी.

कम लोग आ पाते हैं जिला मुख्यालयः दुमका डीसी ए दोड्डे ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जाने से काफी समस्या नजर आती है. उस अनुरूप जिला मुख्यालय में हमने जो निदान केंद्र खोल रखा है, उसमें अपनी समस्या लेकर काफी कम लोग आ पाते हैं. जाहिर है कि उन्हें जिला मुख्यालय के समाहरणालय आने में कोई परेशानी है या फिर उनमें झिझक है. इन्हीं परेशानियों को देखते हुए हमने यह टोल फ्री नंबर जारी किया है. उन्होंने कहा कि हमारा जो जनता दरबार मंगलवार और शुक्रवार को आयोजित होता है वह पूर्व की भांति जारी रहेगा. उन्होंने आम जनता से यह अपील करते हुए कहा कि आप दिए गए टोल फ्री नंबर पर फोन कर अपनी समस्या रख सकते हैं, अभी यह सुविधा दिन में चालू रहेगी पर बहुत जल्द इसे 24x7 कर दिया जाएगा.

Last Updated : Oct 8, 2023, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details