झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

माघ पूर्णिमा पर बासुकीनाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जलाभिषेक कर मांगी मन्नत

दुमका जिले में माघी पूर्णिमा पर बासुकीनाथ मंदिर में शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. माघी पूर्णिमा के दिन स्नान दान का विशेष महत्व होता. श्रद्धालु आज के दिन आस्था की डुबकी लगाकर बाबा पर जलाभिषेक करते हैं.

By

Published : Feb 27, 2021, 4:55 PM IST

devotees-gathered-at-basukinath-temple-on-the-occasion-of-gagha-purnima-in-dumka
बासुकीनाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

दुमका:विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर में माघ पूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. श्रद्धालुओं ने बाबा बासुकीनाथ का जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढ़ें-जनता दरबार और जनता ही जमीन पर! कुर्सी पर विराजमान सामंतवादी अधिकारी!

सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात
माघी पूर्णिमा को लेकर फौजदारी दरबार में बाबा बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है. माघी पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालु बासुकिनाथ धाम स्थित पवित्र शिवगंगा में आस्था की डुबकी लगाकर भोलेनाथ को जल अर्पण कर रहे हैं. श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक जल अर्पण कराने के लिए मंदिर परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

माघी पूर्णिमा पर स्नान दान का विशेष महत्व
पंडा धर्मराक्षणी सभा के अध्यक्ष मनोज पंडा ने बताया कि माघी पूर्णिमा में स्नान दान का विशेष महत्व है. वहीं मंदिर के पुजारी आशुतोष झा ने कहा कि माघी पूर्णिमा के अवसर स्नान दान का विशेष महत्व है और बाबा पर जल अर्पण करने वाले श्रद्धालुओं का हर मनोकामना पूर्ण होती है. वहीं बिहार से आए महिला श्रद्धालु ने कहा कि हम लोग बरसों से यहां आ रहे हैं और बाबा हम लोगों का हर मनोकामना पूर्ण करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details