झारखंड

jharkhand

पहली बार दुमका शहरी क्षेत्र से निकला एक कोरोना पॉजिटिव, छत्तीसगढ़ की है ट्रैवल हिस्ट्री

By

Published : Jul 1, 2020, 5:32 AM IST

दुमका शहर के कुम्हारपाड़ा में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है. इसकी पुष्टि उपायुक्त राजेश्वरी बी ने की है. कोरोना संक्रमित मरीज को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं जिला प्रशासन की ओर से कुम्हारपाड़ा क्षेत्र को कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया है.

Corona infected patient found in Dumka urban area
कॉन्सेप्ट इमेज

दुमका: शहर के कुम्हारपाड़ा इलाके में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कोरोना पॉजिटिव केस मिलने की पुष्टि की है. कोरोना संक्रमित मरीज को डीएमसीएच कोविड अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया है. यह पहला मौका है जब दुमका के शहरी क्षेत्र से कोरोना संक्रमित मरीज को चिन्हित किया गया है. नए कोरोना मरीज मिलने के बाद अब दुमका में कुल 7 पॉजिटिव केस हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पॉजिटिव शख्स कुम्हारपाड़ा इलाके में किराए पर रहता है और कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ से आया था. तबीयत खराब होने के बाद उसने खुद ही अस्पताल जाकर कोरोना टेस्ट करवाया था. जांच रिपोर्ट आने से पहले डॉक्टरों ने उसे होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी थी.

ये भी पढ़ें- जंगल से संदिग्ध हालत में मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश, 2021 में होनी थी शादी

उपायुक्त ने दी जानकारी
दुमका उपायुक्त ने बताया कि कुम्हारपाड़ा क्षेत्र से कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे क्षेत्र को कंटेंमेंट जोन बनाया जा रहा है. कोरोना मरीज को दुमका के कोविड अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है. उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षा मानकों का ध्यान रखें और सावधानी बरतें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details