झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अधिकारियों की लगाई क्लास, जनचौपाल कार्यक्रम में झामुमो पर साधा जमकर निशाना

शनिवार को दुमका-पाकुड़ सीमा पर स्थित गोपीकान्दर प्रखंड मुख्यालय में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनचौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी तो वहीं अधिकारियों की शिकायत मिलने पर उनकी क्लास भी लगाई.

जनचौपाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री

By

Published : Sep 21, 2019, 11:36 PM IST

दुमका: आगामी चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री लगातार दौरे पर हैं. इसी क्रम में शनिवार को रघुवर दास दुमका-पाकुड़ सीमा पर स्थित गोपीकान्दर प्रखंड मुख्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने जनचौपाल लगाया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित किया और उनकी समस्याएं जानी. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने अधिकारों के प्रति सचेत रहें. वहीं झामुमो पर भी उन्होंने जमकर निशाना साधा.

देखें पूरी खबर

लोगों ने बताई अपनी समस्याएं
इस जनचौपाल कार्यक्रम के दौरान जब मुख्यमंत्री ने लोगों से अपनी समस्याएं बताने को कहा तो लोगों ने बिजली, पानी, आवास के साथ-साथ प्रखंड कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आप अपने अधिकारों के प्रति सचेत रहें और जो भी अधिकारी काम नहीं करता हो उससे कान पकड़कर काम करवाएं. वहीं अगर ज्यादा परेशानी हो तो मुख्यमंत्री जन-संवाद केंद्र में सूचित करें.

यह भी पढ़ें- झारखंड महासमरः चंदनकियारी को अमर बाउरी ने कितना संवारा, जानिए उनकी जुबानी

अधिकारियों की लगाई क्लास
जनचौपाल कार्यक्रम में जब लोगों ने पेयजल संबंधी समस्या मुख्यमंत्री के सामने रखी तो मुख्यमंत्री ने पेयजल विभाग के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार चौधरी से कहा- सोलर वाटर प्लांट की जो योजनाएं हैं, वह गांव में अब तक क्यों नहीं लगी? उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में अभियंता को कहा कि 15 अक्टूबर तक अगर काम नहीं होता है तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे.

मुखिया से लेकर बीडीओ तक के खिलाफ मिली शिकायत
जनचौपाल कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने स्थानीय मुखिया शांति देवी के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास में रिश्वत लेने का आरोप लगाया तो वहीं एक युवक ने सीएम से शिकायत की कि उसने विकास योजनाओं के संबंध में दीवाल पेंटिंग का काम किया था लेकिन बीडीओ पेमेंट नहीं कर रहे हैं. शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री ने तत्काल मुखिया और बीडीओ को जनता को परेशान नहीं करने की चेतावनी दी.

झामुमो पर साधा निशाना
इस दौरान सीएम रघुवर दास ने झामुमो पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने लोगों से कहा कि आप जागिए! झामुमो ने कुछ काम नहीं किया है आज यहां के विधायक, उनके पुत्र और उनकी पुत्री में खींचातानी चल रही है कि इस बार चुनाव मुझे लड़ना है. इसलिए आप सचेत रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details