झारखंड

jharkhand

दुमकाः SBI में लाखों के गबन का मामला, शाखा प्रबंधक के खिलाफ शिकायत दर्ज

By

Published : Sep 5, 2020, 6:56 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 7:48 PM IST

दुमका के शिकारीपाड़ा प्रखंड स्थित भारतीय स्टेट बैंक में लाखों के गबन का मामला सामने आया है. इसमें शाखा प्रबंधक मनोज कुमार पर गबन करने का आरोप है.

Case of embezzlement of lakhs in Shikaripada SBI branch
शिकारीपाड़ा SBI ब्रांच में लाखों के गबन का मामला

दुमकाः जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के कैशियर सुधीर बावरी ने शाखा प्रबंधक के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दी है. उसने जिक्र किया है कि शनिवार सुबह 9:30 बजे शाखा प्रबंधक मनोज कुमार ने एक चेक 5,00,000 का देकर 10 लाख 50 हजार की निकासी कर ली. उन्होंने रकम यह कहकर ली कि बाकी का चेक वे वापस आकर 2:00 बजे तक दे देंगे.

मनोज कुमार पैसा लेकर शाखा से निकल गए. उन्होंने कहा था कि वह नियंत्रक कार्यालय गोड्डा जा रहे हैं, लेकिन शाम 7:00 बजे तक वे वापस नहीं आए. उनके खाते में जांच के दौरान पाया गया कि पर्याप्त राशि नहीं है. इससे प्रतीत होता है कि उन्होंने पैसे का गबन किया और यहां से फरार हो गए. उनके मोबाइल नंबर पर बार-बार कॉल किया गया लेकिन नंबर बंद पाया गया.

उनका पता लगाने की कोशिश की गई लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला तो सुधीर बावरी ने इस घटना की सूचना अपने वरीय पदाधिकारी को दी. मौके पर वरीय पदाधिकारी ने बताया कि कुछ लोन खातों और एटीएम मशीन में भी गड़बड़ी की आशंका है. एटीएम के खुलने पर ही वास्तविक स्थिति की जानकारी होगी.

उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचे भारतीय स्टेट बैंक के वरीय पदाधिकारी ने भी जब जांच की तो पता चला कि कुछ लोन खाता और एटीएम मशीन में भी गड़बड़ी की आशंका जतायी. इसका खुलासा अब एटीएम के खुलने पर ही हो सकती है. मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी संजय सुमन ने लिखित शिकायत ले ली और इसकी कार्रवाई रविवार को करने की बात कही.

Last Updated : Sep 5, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details