झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 25, 2022, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

दुमका में संथाल परगना कॉलेज में रैगिंग, एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई जारी- डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल

दुमका में संथाल परगना कॉलेज में रैगिंग को लेकर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई (FIR in case of ragging) जारी है. ये जानकारी संथाल परगना के डीआईजी ने दी है. शुक्रवार को संथाल परगना कॉलेज के कल्याण छात्रावास नंबर 5 के छात्रों ने रैगिंग के मामले को लेकर नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी.

Action after registering FIR in case of ragging in Santhal Pargana College in Dumka
दुमका

दुमकाः सीनियर स्टूडेंट्स द्वारा 40 जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग (ragging in Santhal Pargana College) और मारपीट के मामले कार्रवाई शुरू हो गयी है. संथाल परगना के डीआईजी ने जानकारी देते हुए शनिवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई (FIR in case of ragging) की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- संथाल परगना कॉलेज में रैगिंगः मुर्गा नहीं खिलाया तो सीनियर्स ने जूनियर छात्रों को रातभर पीटा

दुमका स्थित संथाल परगना कॉलेज के कल्याण छात्रावास नंबर 5 में शुक्रवार को सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों के साथ मुर्गा नहीं खिलाने की बात कहकर 40 स्टूडेंट्स की जमकर पिटाई की. इस मारपीट के बाद पीड़ित छात्र नगर थाना पहुंचे और 27 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया. इस मामले को पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया है और एफआईआर दर्ज होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. यह जानकारी दुमका प्रक्षेत्र के डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने दी.

देखें पूरी खबर

क्या कहते हैं डीआईजीः इस पूरे मामले पर डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने कहा कि रैगिंग को लेकर एफआईआर दर्ज हुआ है. इस मामले में जांच की जा रही है. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

डीआईजी ने कोर्ट परिसर के सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजाः देवघर कोर्ट परिसर में कुछ दिन पूर्व पेशी के लिए आए एक कैदी की गोली मारकर हत्या के बाद दुमका कोर्ट कैंपस की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. कोर्ट परिसर में लोगों के वाहन पार्क कर दिए जाते थे, उस पर रोक लगा दी गई है. डीआईजी ने कोर्ट कैंपस की सुरक्षा का जायजा लेते हुए कहा कि कहा कि कोर्ट परिसर की सुरक्षा काफी जरूरी है, इसके लिए व्यापक उपाय किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details