झारखंड

jharkhand

82 साल की बुजुर्ग महिला ने लिया कोरोना का टीका, अन्य लोगों को भी किया वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित

By

Published : Jun 25, 2021, 10:01 AM IST

दुमका में एक 82 साल की बुजुर्ग महिला चुमकुई मरांडी ने रांगा गांव में लगे टीकाकरण शिविर में जाकर टीका लिया. महिला के इस सराहनीय कदम की दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने तारीफ की है. 82 साल की इस बुजुर्ग महिला के टीका लेने के बाद कई लोग टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं.

82 year old woman took corona vaccine in dumka
82 साल की बुजुर्ग महिला ने लिया कोरोना टीका

दुमका: कोरोना की दूसरी लहर के बाद पैदा भयावह स्थिती धीरे-धीरे अब काफी हद तक काबू में आ चुकी है. तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही. इस मुश्किल समय में एक मात्र उपाय टीकाकरण ही है. हालांकि कुछ जगहों पर टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियों ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन(vaccination) की मुहिम पर असर डाला है. लोगों को जागरूक करने के लिए अधिकारी खुद गांवों में जाकर वैक्सीन का महत्वा समझा रहे हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वैक्सीन लगवाकर एक मिसाल बन रहें हैं इनमें 82 साल की बुजुर्ग महिला चुमकुई मरांडी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Corona Update: पिछले 24 घंटे में मिले 114 नए कोरोना संक्रमित, 2 की मौत

उपायुक्त ने भी की तारीफ

जिले के गोपीकांदर के कुश्चिरा पंचायत के रांगा गांव में लगे टीकाकरण शिविर में 82 साल की बुजुर्ग महिला चुमकुई टीका लेकर लोगों के बीच उदाहरण बनीं. महिला के इस सराहनीय कदम की दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने भी तारीफ की. 82 साल की इस बुजुर्ग महिला के टीका लेने के बाद कई लोग टीकाकरण के लिए आगे आए.

वैक्सीन एक सुरक्षा कवच

झारखंड सरकार वैक्सीनेशन को लेकर अलर्ट मोड पर है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका दिया जा सके इसके लिए मोबाइल वैक्सीनेशन वैन गांव-गांव भेजा जा रहा है. लोगों को समझाया जा रहा है कि वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है जैसे की हेलमेट. जिस तरह हेलमेट लगाने पर ये सुनिश्चित नहीं किया जा सकता की एक्सीडेंट नहीं होगा, लेकिन ये गारंटी दी जा सकती है की सिर बच जाएगा और गंभीर हादसा होने पर भी जान बच सकती है. ठीक उसी तरह वैक्सीन लेने पर ये नहीं कहा जा सकता है की कोरोना नहीं होगा लेकिन ये सुनिश्चित किया जा सकता है कि जान नहीं जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details