झारखंड

jharkhand

धनबाद में बीच रास्ते से हो रही वैक्सीन गायब, जानिए जिला नॉडल पदाधिकारी ने क्या कहा

By

Published : Jul 7, 2021, 6:03 PM IST

Updated : Jul 7, 2021, 6:18 PM IST

कोयलांचल में लोगों को बड़ी मुश्किल से वैक्सीन मिल रही है. इसी बीच रास्ते से ही वैक्सीन गायब(Vaccine missing) होने का मामला सामने आया है.

Vaccine missing issue in Dhanbad
धनबाद में बीच रास्ते से हो रही वैक्सीन गायब, जानिए जिला नॉडल पदाधिकारी ने क्या कहा

धनबाद:कोरोना की वैक्सीन को लेकर चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. कहीं पहला डोज मिल रहा है, तो कहीं लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ रही है. इसी बीच कोयलांचल की राजधानी कहे जाने वाले धनबाद में अजीबोगरीब मामला सामने आया. मुख्य सेंटर से वैक्सीन तो सही सलामत निकली, लेकिन वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचते ही गायब हो गई. नक्सल प्रभावित क्षेत्र पूर्वी टुंडी के मैरावनतांड में जिला प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन कैम्प लगाया गया था.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-हजारीबाग में वैक्सीनेशन की रफ्तार में कमी, कई जिलों में टीके का पर्याप्त स्टॉक नहीं

सदर अस्पताल से वैक्सीनेशन सेंटर(vaccination center) तक वैक्सीन पहुंचाने का काम एबीडी की ओर से किया जाता है. एबीडी की ओर से जब वैक्सीन सेंटर पहुंचाया गया, तो वहां तैनात मजिस्ट्रेट ने देखा कि 10 vial की जगह 9 vial ही वैक्सीन है. जबकि वैक्सीन पहुंचाने वाले एबीडी की ओर से वहां मौजूद मजिस्ट्रेट को कहा गया कि 10 vial पर ही आप हस्ताक्षर कर दें, जिसके बाद मौके पर तैनात मजिस्ट्रेट ने तत्काल इसकी शिकायत जिला नॉडल पदाधिकारी विकाश राणा को लिखित तौर पर की. वहीं इस संबंध में जब नोडल पदाधिकारी(nodal officer) से पूरे मामले को उठाया गया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इसकी शिकायत मिली है. जांच कर कार्यवाई की जाएगी. साथ ही जो भी दोषी होंगे, उन्हें नहीं बक्शा जाएगा. उन्होंने बताया कि वैक्सीन की एक वाइल में दस डोज रहते हैं. ये दस डोज की हेराफेरी है.

जिला नॉडल पदाधिकारी ने जांच की कही बात

वैक्सीन की हेराफेरी ने खड़े किए सवाल

बताते चलें कि इस आपदा की घड़ी में वैक्सीन की हेराफेरी ने एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. आखिर कौन लोग हैं इसके पीछे, जो इस तरह का घिनौना कार्य करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं. ये एक मामला प्रकाश में आया है. जबकि अगर स्वास्थ्य विभाग सही से जांच करती है, तो ऐसे कितने मामले और देखने को मिलेंगे. बहरहाल अब देखना है कि स्वास्थ्य विभाग आगे किस तरह की कार्रवाई करती है.

Last Updated : Jul 7, 2021, 6:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details