झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः असंगठित मजदूरों का एक दिवसीय धरना, वापस काम पर रखने की मांग

धनबाद में असंगठित मजदूर मोर्चा केंद्रीय कमेटी के बैनर तले सेल कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान मजदूरों ने काम से हटाए गए दो हजार मजदूरों को वापस लेने की मांग की.

By

Published : Dec 15, 2020, 3:45 PM IST

unorganized workers gave one day strike in dhanbad
असंगठित मजदूरों का प्रदर्शन

धनबाद: सेल कंपनी की तरफ से बालू के अभाव को दिखाते हुए लगभग दो हजार मजदूरों को काम से हटा दिया गया. जिसको लेकर असंगठित मजदूर मोर्चा केंद्रीय कमेटी के बैनर तले मंगलवार को रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. सेल प्रबंधन की मजदूर विरोधी नीतियों से जीतपुर और चासनाला कोलियरी के दो हजार मजदूर के बेरोजगार हो जाने के बाबत उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के लिए परिजन कर रहे मुश्किलों का सामना, ऑनलाइन मुलाकात ही संभव

5 सूत्री मांग को लेकर प्रदर्शन
मजदूर नेताओं ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में जीतपुर और चासनाला में काम से हटाए गए मजदूरों की पुनर्बहाली सहित 5 सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया. मजदूर नेताओं का कहना है कि कोरोना काल में सेल प्रबंधन ने बालू का अभाव दिखाकर चासनाला और जीतपुर से दो हजार मजदूरों को काम से हटा देना मजदूर विरोधी नीति का परिणाम है.

मीडिया से बात करते हुए मजदूरों ने कहा कि उपायुक्त के माध्यम से खेल के वरीय अधिकारियों और मुख्यमंत्री को 5 सूत्री मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. जिसके माध्यम से हटाए गए मजदूरों को अविलंब काम पर वापस लेने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details