झारखंड

jharkhand

धनबाद: संदिग्धों ने सदर अस्पताल में खिचड़ी को लेकर किया हंगामा, दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

By

Published : Apr 24, 2020, 8:32 PM IST

Updated : Apr 24, 2020, 8:56 PM IST

धनबाद सदर अस्पताल में करीब 50 तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया हैं. जिला प्रशासन की तरफ से इन्हें खाने में खिचड़ी दी जा रही है लेकिन इन्हें खिचड़ी पसंद नहीं है.

suspects created a ruckus at Khiladi in Sadar Hospita
संदिग्धों ने सदर अस्पताल में खिचड़ी को लेकर किया हंगामा

धनबाद: जिले के सदर अस्पताल में क्वारंटाइन पर रखे संदिग्धों ने आज सदर अस्पताल में खिचड़ी खाने को लेकर बवाल मचाया. जिसके बाद धनबाद एसएसपी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर शांत करवाया और उन्हें दूसरी जगह भेजने का फैसला लिया.

देखें पूरी खबर
खिचड़ी खाने को लेकर हुआ विवाद

सदर अस्पताल में कुल 100 से अधिक संदिग्धों को क्वॉरेंटाइन पर रखा गया है. जिसमें 50 तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं. सबसे पहले आज खिचड़ी खाने के विवाद में इन लोगों ने हंगामा शुरू किया. यह लोग खिचड़ी नहीं खाना चाहते थे. जिसके बाद अन्य लोगों ने भी लोगों का साथ दिया मामले की सूचना धनबाद एसएसपी को मिली. धनबाद एसएसपी तुरंत ही मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया.

ये भी पढ़ें- रांचीः बेड़ो में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट, किया गया फ्लैग मार्च

प्रशासन ने कहा कि इनकी क्वारंटाइन की अवधि पूरी हो गई है लेकिन जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. जिसके कारण इन लोगों को आज जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर और सदर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए. इन्हें निरसा इलाके के पॉलिटेक्निक कॉलेज क्वारंटाइन पर रखने का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है. आज सदर अस्पताल से 65 संदिग्धों को निरसा पॉलिटेक्निक भेजा गया. जिसमें तबलीगी जमात से जुड़े लगभग सभी सदस्य हैं.

सरकार के मेन्यू के हिसाब से दिया जा रहा खाना

सदर चिकित्सा पदाधिकारी विजेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार का जो मेन्यू है और धनबाद उपायुक्त का जो आदेश होगा. खाना उसी अनुसार ही दिया जा सकता है और उसी के तहत इन लोगों को खिचड़ी दी जा रही थी, लेकिन आज उन्होंने खिचड़ी खाने से मना कर दिया और काफी बवाल भी मचाया. एसएसपी धनबाद के आने के बाद इन लोगों को बहुत मुश्किल से शांत करवाया गया.

Last Updated : Apr 24, 2020, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details