झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोटा से छात्रों को लेकर धनबाद पहुंची स्पेशल ट्रेन, स्टेशन पर गुलाब देकर किया गया स्वागत

लॉकडाउन के कारण राजस्थान के कोटा में फंसे झारखंड के छात्रों को लेकर कोटा-धनबाद स्पेशल ट्रेन धनबाद पहुंची. ट्रेन में करीब 956 छात्र और छात्रा सवार थे. धनबाद स्टेशन पर इन छात्रों का गुलाब देकर स्वागत किया गया. डीसी अमित कुमार और एसएसपी अखिलेश बी वारियर उनके स्वागत के लिए खड़े रहे.

By

Published : May 3, 2020, 10:27 PM IST

Updated : May 23, 2020, 7:56 PM IST

Special train reached Dhanbad with children from Kota
कोटा से छात्रों को लेकर धनबाद पहुंची स्पेशल ट्रेन

धनबाद: स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर यह ट्रेन पहुंची. ट्रेन पहुंचने के पहले ही रेल प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. ट्रेन पहुंचने के साथ ही बोगी को पूरी तरह सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया. आरपीएफ के जवान स्टेशन पर तैनात थे. सभी बोगियों के दरवाजे पर एक- एक जवान तैनात किए गए थे. जवानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए हर एक छात्रों को बागी से बाहर निकाला.

रेलवे की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से छात्रों को निर्देशित किया जा रहा था. निर्देशों का पालन करते हुए छात्र स्टेशन से बाहर निकलने लगे. इस दौरान छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग भी कराई गई और उन्हें गुलाब देकर स्वागत भी किया गया. धनबाद विधायक राज सिन्हा, टुंडी विधायक मथुरा महतो छात्रों का हाल-चाल स्टेशन पर लेते नजर आए. स्टेशन से निकलने के बाद छात्रों को बस के जरिए उनके घर तक छोड़ा जा रहा है.

Last Updated : May 23, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details