झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 10, 2020, 6:05 AM IST

ETV Bharat / state

धनबादः अवैध कोयले की तस्करी को लेकर एसडीपीओ ने छापा मारा, भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त

धनबाद में अवैध कोयले की तस्करी पर नकेल कसने की कवायद शुरू हो गई है. इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है. जिला में दो अलग अलग थाना में एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस ने छापा मारा, जहां से भारी मात्रा में कोयले से लदे वाहन जब्त किए गए.

SDPO raids illegal smuggling of coal in Dhanbad
एसडीओपी ने छापा मारा

धनबादःजिला में अवैध कोयले की तस्करी जारी है. इसको लेकर प्रशासन अब सख्ती बरत रहा है. इसी कड़ी में रविवार को दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया है. जिसमें नक्सल प्रभावित इलाका मनियाडीह थाना क्षेत्र के पलमा घाटी जंगल और झरिया थाना क्षेत्र के भागा गाड़ीवान पट्टी में एसडीपीओ की ओर से छापेमारी की गई. हालांकि पुलिस को देखकर मौके पर मौजूद लोग भागने में कामयाब हुए.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-धनबाद: जर्जर ओवरब्रिज की रेलिंग टूटकर गिरी, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

दो अलग-अलग इलाकों में हुई कार्रवाई

पहली छापेमारी एसडीपीओ हिमांशु चंद्र मांझी के नेतृत्व में नक्सल प्रभावित इलाका मनियाडीह के पलमा घाटी जंगल मे की गई. यहां अवैध डिपो का संचालन किया जा रहा था. छापेमारी के दौरान यहां से भारी मात्रा में कोयला जब्त किया गया है. जबकि जंगल का फायदा उठाकर वहां मौजूद लोग भागने में सफल रहे.

SDPO ने की छापेमारी
वहीं दूसरी ओर सिंदरी एसडीपीओ अजित कुमार सिन्हा के नेतृत्व में झरिया के भागा गाड़ीवान पट्टी में छापेमारी की गई. यहां अवैध कोयले को मालवाहक 407 में लोड किया जा रहा था. पुलिस को देखते ही मौके से सभी लोग फरार हो गए. पुलिस ने यहां से भी भारी मात्रा में कोयला जब्त किया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.
SDPO ने की छापेमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details