झारखंड

jharkhand

अब धनबाद के सरकारी अस्पताल में भी मिलेंगी प्राइवेट जैसी सुविधाएं, 11 सदस्यीय टीम का गठन

By

Published : Dec 18, 2020, 10:58 AM IST

धनबाद में सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल बनाने की कवायद तेज़ हो गई है. जिसे लेकर जिला प्रशासन ने 11 सदस्यीय टीम का गठन किया है. अस्पताल में हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों के लिए मुहैया कराने की व्यवस्था की जाएगी. इसी क्रम में गठित टीम ने अस्पताल का निरीक्षण भी किया.

sadar-hospital-will-equipped-with-facilities-in-dhanbad
धनबाद सदर अस्पताल

धनबाद: कोयलांचलवासियों को अब सुविधाओं से लैस अस्पताल की सौगात मिलने जा रही है. निजी अस्पतालों की तरह ही सरकारी अस्पताल में भी बहुत जल्द स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएगी. इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. जिसके लिए जिला प्रशासन ने कमिटी गठन का किया है. कमिटी सदर अस्पताल को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल बनाने को लेकर एक रिपोर्ट तैयार करने में जुटी है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- रांची: ब्रांडेड उत्पादों के नकली ट्रेड मार्क से बाजारों में हो रही थी बिक्री, एफआईआर दर्ज

11 सदस्यीय टीम का गठन

एडीएम चंदन कुमार ने ईटीवी भारत को बताया कि जिला प्रशासन ने यह पहल की है. सदर अस्पताल को एक मॉडर्न अस्पताल के रूप में विकसित किया जाए. अब तक लोग सरकारी अस्पताल के रूप में पीएमसीएच में इलाज कराते रहे. लेकिन अब बेहतरीन अस्पताल के रूप में सदर अस्पताल की परिकल्पना की जा रही है. निजी अस्पतालों में जिस तरह से सुविधाएं मौजूद रहती है ठीक उसी प्रकार से सदर अस्पताल में भी हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों के लिए मुहैया कराने की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए एक 11 सदस्यीय टीम का गठन किया गया जिसमें सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास इंजीनियर पीएमसीएच के डॉक्टर डीएमएफटी इकाई के अधिकारी इसके अलावा कई अन्य अधिकारी भी इस टीम में शामिल है

काम में लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि अस्पताल के अंदर सभी तरह की व्यवस्था को लेकर पूरी टीम रिपोर्ट तैयार कर रही है. इसके लिए अस्पताल का निरीक्षण भी किया गया. मैन पावर की जरुरत पड़ेगी इसके लिए पहले से ही स्वास्थ्यकर्मी है, उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों के साथ-साथ सदर अस्पताल में सारी सुविधाएं लोगों के लिए मुहैया करानी है इसके साथ ही अस्पताल की मॉनिटरिंग की जा रही है ताकि जब यह अस्पताल सुचारू रूप से चले तो काम में लापरवाही बरतने वाले और ड्यूटी नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा सके. बेहतर काम करने वालों को प्रोत्साहन भी दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details