झारखंड

jharkhand

बाल संप्रेषण गृह में छापेमारी, कई आपत्तिजनक सामान बरामद

By

Published : Apr 10, 2021, 8:56 PM IST

धनबाद के बरमसिया भुदा स्थित बाल सुधार गृह में पुलिस ने छापेमारी की गई. इस दौरान मोबाइल, चाकू, कैंची, लोहे के रॉड समेत कई सामान बरामद किए गए.

Raids in juvenile home
बाल संप्रेषण गृह में छापेमारी

धनबाद: जिले के धनसार थाना क्षेत्र के बरमसिया भुदा स्थित बाल सुधार गृह में कर्नल जेके सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की गई. इस दौरान कई मोबाइल, चार्जर, चाकू, कैंची, लोहे के धारदार रॉड, खैनी, गुटखा और नशे के सामान बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें-बाल सुधार गृह का हाल-बेहालः क्षमता से तीन गुणा ज्यादा रहते हैं बच्चे


बाल कैदियों के वार्डों की ली गई तलाशी
मामले में कर्नल जेके सिंह ने बताया कि वार्ड में सभी बाल कैदियों को पहले एक स्थान पर जमा कर दिया गया. इसके बाद बाल कैदियों के वार्डों की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान 11 मोबाइल, 2 कैमरा, 11 चार्जर, 4 चाकू, धारदार लोहे के रॉड समेत नशे के सामान बरामद किए गए. उन्होंने कहा कि लोहे के जो सामान अंदर पड़े रहते हैं, बाल कैदी उसे बड़ी आसानी से धारदार बना लेते हैं और लड़ाई-झगड़े में इसका इस्तेमाल करते हैं.

बाल कैदियों के बीच मारपीट
बता दें कि कुछ दिन पहले बाल सुधार गृह में बाल कैदियों के बीच मारपीट की घटना घटी थी, जिसमें कई बाल कैदी घायल हुए थे. स्थानीय लोगों ने भी बाल कैदियों पर आरोप लगाया था कि वह रास्ते से आने जाने वाली लड़की और महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी करते हैं. इसे लेकर स्थानीय लोग भी आक्रोशित हो उठे थे. पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ था. घटना के कुछ दिन बाद झारखंड सरकार के सचिव और जिला न्यायाधीश ने भी बाल सुधार गृह का जायजा लिया था और जल्द इस दिशा में कार्रवाई करने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details