झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

PMCH में मरीज की मौत के बाद हंगामा, डॉक्टर पर लगा लापरवाही का आरोप

धनबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में इलाजरत मरीज की मौत के बाद मरीज के परिजनों हंगामा किया. अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने कहा कि डॉक्टरों ने मरीज का सही उपचार नहीं किया. जिससे मरीज की मौत हुई है.

By

Published : May 14, 2019, 7:53 PM IST

PMCH में मरीज की मौत के बाद हंगामा

धनबादः जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में इलाजरत मरीज की मौत हो गई. मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया.

PMCH में मरीज की मौत के बाद हंगामा

बताया जा रहा है कि भौरा की रहने वाली 24 वर्षीय ज्योति कुमारी को मिर्गी की बीमारी थी. ज्योति को पिछले शनिवार परिजनों ने पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. ज्योति आईसीयू वार्ड में भर्ती थी. तीन दिन के बाद मरीज की मौत इलाज के दौरान हो गई. मृतका के भाई मुन्ना ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. मृतिका के परिजनों ने कहा कि मरीज की सही से उपचार नहीं होने से ही उसकी हालत बिगड़ती चली गई. अस्पताल में डॉक्टर के नाम पर केवल खानापूर्ति ही की जाती है. पीएमसीएच के चिकित्सक ज्यादातर अस्पताल से नदारद ही रहते हैं.

ये भी पढ़ें-अरगोड़ा थाना में आत्महत्या करने का प्रयास, पुलिस ने बचाई जान, रिम्स में कराया भर्ती

परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल के वार्डन भी किसी की बात को गंभीरता से नहीं लेते हैं. परिजन अगर किसी तरह की जानकारी लेना भी चाहते हैं तो उन्हें फटकार लगाई जाती है. चिकित्सक अपने चैंबर में कब बैठते हैं इसकी भी जानकारी नहीं दी जाती है. वहीं, पूरे मामले पर अस्पताल प्रबंधन ने कुछ भी बोलने से इनकार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details