झारखंड

jharkhand

कोरोना को लेकर रेल प्रशासन अलर्ट, विशेष ट्रेन से धनबाद और गोमो जंक्शन पर आने यात्रियों की होगी कोविड जांच

By

Published : Apr 12, 2021, 9:09 PM IST

झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. धनबाद में भी हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. इसके रोकथाम के लिए 13 अप्रैल से धनबाद जंक्शन और गोमो जंक्शन पर विशेष ट्रेन से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है.

passengers coming to Dhanbad and Gomo by special train will be corona test
स्टेशन पर कोरोना जांच

धनबाद: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 13 अप्रैल से धनबाद जंक्शन और गोमो जंक्शन पर विशेष ट्रेन से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है. डीसी उमाशंकर सिंह ने इसके लिए विशेष दिशा निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढे़ं:ग्राहकों की भीड़ में बिना मास्क के की जारी थी दुकानदारी, SDM ने बंद कराई दुकानें



डीसी उमाशंकर सिंह ने बताया कि पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, इसे देखते हुए बहुत सारे राज्यों में आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है, प्राप्त सूचना अनुसार अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए विशेष रेलगाड़ियों का संचालन किया जा रहा है, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद द्वारा 2 मार्च 2021 से धनबाद जंक्शन और गोमो जंक्शन पर अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच की जा रही है, इसके लिए तीन पालियों में डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

रेलवे स्टेशनों पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित
उपायुक्त ने बताया कि रेलवे के ओर से प्राप्त सूचना के आधार पर यह आवश्यक है कि सभी विशेष ट्रेनों से जिले में आने वाले यात्रियों की शत-प्रतिशत कोरोना जांच कराई जाए. उन्होंने बताया की जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद के ओर से 13 अप्रैल 2021 से धनबाद जंक्शन और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो पर विशेष ट्रेन से आने वाले सभी यात्रियों की रैपिड एंटीजेन किट के माध्यम से शत प्रतिशत कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया की संबंधित रेलवे स्टेशनों पर डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मी, दंडाधिकारी, पेयजल और अन्य संबंधित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details