झारखंड

jharkhand

धनबाद: ऑनलाइन लोक अदालत 29 अगस्त को , इंश्योरेंस संबंधी मामलों का होगा निपटारा

By

Published : Aug 25, 2020, 3:53 AM IST

झारखंड की पहली वर्चुअल लोक अदालत 29 अगस्त को लगेगी. इसमें मोटरवाहन दुर्घटना के बीमा के विवाद का निपटारा किया जाएगा. धनबाद सहित राज्यभर के सभी जिला अदालतों में 29 अगस्त को एक साथ सुनवाई के लिए बेंच बैठेगी, जहां मामलों का समाधान दोनों पक्षों की रजामंदी से किया जाएगा.

Online Permanent And Continuous Lok Adalat To Be Held On August 29 in dhanbad
अरविंद कच्छप

धनबाद:जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से शनिवार 29 अगस्त को ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. लोक अदालत में ऐसे मोटर क्लेम के प्रकरण जिनमें बीमा कंपनियां राजीनामा के लिए तैयार हैं, आपराधिक शमनीय प्रकरण, परक्राम्य अधिनियम की धारा 138, मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा, विद्युत संबंधी प्रकरण, वैवाहिक विवाद के प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा.

इस संबंध में उपायुक्त सह उपाध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार उमा शंकर सिंह ने बताया कि ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार रांची के तत्वावधन में किया जा रहा है. इसमें इंश्योरेंस से संबंधित मामलों का निपटारा सुलह एवं समझौते के आधार पर किया जाएगा. अवर न्यायाधीश सह सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, धनबाद अरविंद कच्छप ने बताया कि ऑनलाइन लोक अदालत का शुभारंभ सुबह 10.30 बजे से होगा.

इसे भी पढ़ें- आउटसोर्सिंग में हुई बमबाजी और गोलीबारी में मेरे कोई भी आदमी नहीं थे मौजूद: विधायक ढुल्लू महतो

सभी संबंधित पक्षकारों को अपने संबंधित अधिवक्ता के माध्यम से मामले के निस्तारण हेतु संबंधित न्यायालय या विभाग में यथाशीघ्र आवेदन देना होगा. उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को ऑनलाइन लोक अदालत का लाभ उठाने की अपील की. झारखंड के उच्च न्यायालय एवं सभी जिला न्यायालयों में 29 अगस्त को देश की प्रथम वर्चुअल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details