झारखंड

jharkhand

धनबादः पैसे चुकाएं, होटल में क्वॉरेंटाइन में रहें, प्रशासन ने शुरू की कवायद

By

Published : May 14, 2020, 11:50 AM IST

Updated : May 14, 2020, 2:55 PM IST

कोरोना महामारी के चलते जिले में प्रशासन की ओर से अनेक क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, लेकिन आए दिन इनमें शिकायतें मिल रही हैं. ऐसे में प्रशासन ने कहा कि यदि होटल जैसी सुविधा चाहिए तो वे पैसे का भुगतान कर प्रशासन द्वारा चिन्हित होटलों में रह सकते हैं. ज्यादातर होटल जीटी रोड पर ही चयनित किए जा रहे हैं.

होटल में क्वॉरेंटाइन
होटल में क्वॉरेंटाइन

धनबादः वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. जिले में अब लोग होटलों में क्वॉरेंटाइन हो सकेंगे, ताकि उन्हें हर तरह की सुविधा मिल सके. हालांकि इस सुविधा के लिए लोगों को राशि भी चुकानी पड़ेगी.

होटल में क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था.

जिले में प्रशासन की ओर से बनाए गए तमाम क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर इन दिनों अव्यवस्था को लेकर लोग हंगामा खड़ा कर रहे हैं. सेंटर की ओर से सुविधाएं मुहैया न कराने पर लोग अपने घरों से खाना मंगाने को भी मजबूर हो रहे हैं. क्वॉरेंटाइन लोगों का मानना है कि उन्हें यहां गुणवक्ता पूर्ण खाना नहीं दिया जाता है, जिस कारण वे घर से खाना मंगा कर खाते हैं.

यह भी पढ़ेंः रांचीःतरबूज की आड़ में चल रहा था अफीम का कारोबार, 100 किलो डोडा के साथ पकड़ाया

इसके साथ ही साफ-सफाई एवं अन्य सुविधाओं को लेकर भी लोग सवाल खड़ा करते आ रहे हैं. समस्याओं से निजात पाने के लिए जिला प्रशासन की ने उन्हें सुविधा दिलाने को लेकर कवायद शुरू कर दी है.

इसके लिए कई होटलों की तलाश प्रशासन की ओर से जारी है, ताकि उन्हें सुविधा मिल सके. जो लोग क्वॉरेंटाइन सेंटर में नहीं रहना चाहते वह होटल में रह सकते हैं.

इसके लिए प्रशासन की ओर से गोविंदपुर स्थित वेडलॉक रिसोर्ट का भी चयन किया गया है. मीडिया से बातचीत करते हुए एसडीम राज महेश्वरम ने कहा कि फ्लाइट एवं राजधानी से लोग धनबाद पहुंच रहे हैं. उन्हें यदि होटल जैसी सुविधा चाहिए तो वे पैसे का भुगतान कर प्रशासन द्वारा चिन्हित होटलों में रह सकते हैं. ज्यादातर होटल जीटी रोड पर ही चयनित किए जा रहे हैं. शहरों के होटल इसमें शामिल नही किए जाएंगे.

Last Updated : May 14, 2020, 2:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details