झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः DRM ने किया रेलवे आवासीय कॉलोनी का निरीक्षण, अवैध कब्जा हटाने का दिया निर्देश

धनबाद के डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने शनिवार को रांगटांड रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे कॉलोनी से अवैध कब्जेधारियों को हटाकर रेलवे कर्मचारियों के लिए मॉडल कॉलोनी के निर्माण की बात कही.

By

Published : Jul 7, 2019, 9:40 AM IST

Updated : Jul 7, 2019, 11:36 AM IST

निरीक्षण करते DRM

धनबाद: डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने रांगटांड रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया.. जहां उन्होंने अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाने का निर्देश दिया. वहीं कॉलोनी के अंदर प्रवेश करने वाले रास्तों की जानकारी भी ली. मेनगेट को छोड़कर अन्य सभी खुले हुए रास्तों को बंद करने का निर्देश दिया.

रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण करते डीआरएम

मीडिया से बातचीत के दौरान डीआरएम ने कहा कि रेलवे प्रशासन की उन्नति पूरी तरह कर्मचारियों पर निर्भर करती है. इसलिए रेलवे कर्मचारियों की बेहतर सुविधा का ख्याल रखना, रेल प्रबंधन की जिम्मेदारी है. साथ ही उन्होंने कहा कि रेलवे की अनुपयोगी खाली पड़ी जमीनों पर पार्क का निर्माण कराया जाएगा. पार्क के निर्माण के लिए निगम के अधिकारियों से बातचीत चल रही है.

हालांकि डीआरएम ने अपने कर्मचारियों के लिए रेलवे कॉलोनी को मॉडल कॉलोनी बनाने का फैसला तो ले लिया है. लेकिन कॉलोनी में अवैध रूप से बसे लोगों को हटाने में रेलवे प्रशासन कितना सफल हो पाता है यह तो वक्त ही बताएगा.

Last Updated : Jul 7, 2019, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details