झारखंड

jharkhand

खेल में राजनीति का समावेश गलत, झारखंड में प्रतिभाशालियों की कमी नहीं: मिथिलेश ठाकुर

By

Published : Nov 21, 2021, 5:18 PM IST

धनबाद में फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक हुई. जिसमें झारखंड की पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री और राज्य फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन मिथिलेश ठाकुर भी शामिल हुए. बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि खेल में राजनीति का समावेश नहीं होना चाहिए. झारखंड सरकार खेल को बढ़ाना देने के लिए लगातार प्रयासरत है.

jharkhand Football Association meeting in Dhanbad
झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक

धनबाद: झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री और राज्य फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन मिथिलेश ठाकुर धनबाद पहुंचे. जिले के एक निजी होटल में आयोजित फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक में उन्होंने शिरकत की. इस दौरान उनका जोरदार स्वागत किया गया.


इसे भी पढे़ं: झारखंड में खेल विश्वविद्यालय के गठन का सपना अधूरा, कैसे संवरेगा खिलाड़ियों का भविष्य



मीडिया से बातचीत के दौरान मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि खेल भावना से जो लोग संगठन में जुड़ते हैं. वही खेल को आगे बढ़ाते हैं. बाकी लोग अपनी रोटी सेकने का काम करते हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. जिन लोगों की मंशा एसोसिएशन के ऊपर कब्जा करने की है. वैसे लोगों से भी सावधान रहना होगा. उन्होंने कहा कि झारखंड में फुटबॉल के खिलाड़ियों को सही सुविधाएं मिले तो ये विश्व में अपनी पहचान बना सकेंगे. अभी भी झारखंड के कई खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहें हैं. खेल में राजनीति का समावेश नहीं होना चाहिए. जो लोग संगठन को कमजोर करने का काम करते हैं. वैसे लोगों को संगठन को भी जवाब देना चाहिए.

देखें पूरी खबर
49 खिलाड़ियों को मिली सरकारी नौकरी


मंत्री ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का खेल पर विशेष फोकस है. राज्य के सभी ग्राम पंचायतों में खेल को बढ़ावा देने के लिए मैदान तैयार करने के साथ-साथ खिलाड़ियों को किट उपलब्ध कराया जा रहा है. झरखंड से ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराए इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर सरकार खिलाड़ियों के हित के लिए कार्य कर रही है. झारखंड में खिलाड़ियों की कमी नहीं है, उन्हें निखारने की जरूरत है. उन्होंने कहा अब परिस्थितियां बदल रहीं हैं. राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराने वाले खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति दी जा रही है. 49 खिलाड़ियों को उनकी योग्यता के अनुरूप सरकारी नौकरी में सीधी नियुक्ति दी गई है. झारखंड में अन्य खेलों की तरह राज्य में फुटबॉल खेल भी काफी लोकप्रिय है. खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य के लिए झारखड सरकार काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details