झारखंड

jharkhand

धनबाद: खनन विभाग ने की छापेमारी, अवैध बालू लोड 12 वाहन जब्त, 7 गिरफ्तार

By

Published : Jun 4, 2020, 9:57 PM IST

धनबाद में अवैध बालू खनन का मामला नहीं थम रहा. वहीं, जिला खनन विभाग ने टुंडी के लोधारिया में छापेमारी की है. इस दौरान बालू लोड 12 वाहन समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Mining department raids in Dhanbad
धनबाद में खनन विभाग ने की छापेमारी

धनबाद: खनन विभाग की टीम अवैध बालू के कारोबार पर अंकुश लगाने को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है. इसी क्रम में खनन विभाग की टीम ने टुंडी में बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बालू लोड 12 वाहन समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

धनबाद के अन्य नदियों में बालू का अवैध खनन और उठाव जारी है. वहीं, गुरुवार को बालू के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने को लेकर जिला खनन विभाग की टीम सहित पुलिस के वरीय अधिकारियों ने टुंडी के लोधारिया में छापेमारी की. जिसके बाद बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया. वहीं, सहायक खनन पदाधिकारी निशांत अभिषेक ने 24 लोगों के खिलाफ टुंडी थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है.

ये भी पढ़ें- धनबादः सब्जी बेचने को मजबूर तीरंदाजी की राष्ट्रीय खिलाड़ी, सरकार से लगा रही मदद की गुहार

बता दें कि जिले के विभिन्न नदी घाट समेत अन्य स्थानों पर बालू का अवैध रूप से कारोबार किया जा रहा है. खनन विभाग के जरिए लगातार छापेमारी के बावजूद भी करोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. पिछले दिनों बराकर नदी के बीचों बीच से कई नाव को खनन विभाग ने पकड़ा था. जेसीबी के जरिए उन नावों को तुड़वाया दिया गया. नाव से बालू की तस्करी किए जाने की बात सामने आई थी. बालू ढुलाई में लगे कुछ ट्रैक्टर भी खनन विभाग ने जब्त किया था. जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details