झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद में NRC-CAA के विरोध में निकला विशाल जुलूस, कहा- यह धर्म की नहीं हक की लड़ाई है

पूरे देश के बाद अब धनबाद में भी एनआरसी और सीएए के खिलाफ विरोध मार्च निकाला गया. गुरुवार को वासेपुर क्षेत्र में एक समुदाय ने धरना दिया तो वहीं, शुक्रवार को कुछ इलाकों में शांतिपूर्ण मार्च भी निकाला गया.

By

Published : Jan 3, 2020, 8:23 PM IST

Massive procession goes out in protest against NRC-CAA in Dhanbad
सीएए के खिलाफ विरोध

धनबाद: पूरे देश में एनआरसी और सीएए के खिलाफ विरोध जारी है. देश के अनेक हिस्सों में इस कानून के खिलाफ विरोध और समर्थन में लोग सड़क पर भी निकल रहे हैं. एनआरसी और सीएए के खिलाफ धनबाद में भी पहली बार इसके खिलाफ जुलूस देखा गया है.

देखें पूरी खबर
गौरतलब है कि गुरुवार को वासेपुर क्षेत्र में एक समुदाय ने धरना दिया. वहीं, शुक्रवार को कुछ इलाकों में शांतिपूर्ण मार्च भी निकाला गया. एक समुदाय से हजारों लोग सड़क पर उतरे. लोगों ने कहा यह धर्म की नहीं हक की लड़ाई है, एनआरसी, सीएए वापस जाओ, सरकार को हमने चुना सरकार ने हमे नहीं चुना है, ऐसे श्लोगण के साथ नारे लगाते लोग शांतिपूर्ण मार्च के साथ नया बाजार से वासेपुर के तमाम क्षेत्रो में भ्रमण करते हुए नया बाजार मोड़ तक जुलूस निकला.

ये भी देखें-हजारीबाग में नक्सलियों का तांडव, पुल निर्माण कार्य में लगे 4 वाहनों को फूंका

मार्च में शामिल लोग मीडिया से बात भी नहीं करना चाह रहे थे. इस आंदोलन में भले ही किसी ने खुलकर कैमरे पर नहीं कहा लेकिन शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद विरोध की चिंगारी पूरी धनबाद भी पहुंच चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details