झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों ने निकाला पैदल मार्च, पीएफ और ग्रेच्युटी की मांग

धनबाद में लाइफ इंश्योरेंस फेडरेशन ऑफ इंडिया हजारीबाग डिवीजन के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों ने पैदल मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने एलआईसी कर्मचारी का पीएफ और ग्रेच्युटी को लेकर कठोर कानून बनाने की मांग की.

By

Published : Jan 24, 2021, 10:22 PM IST

life insurance corporation of india employees take out foot march in dhanbad
भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों ने निकाला पैदल मार्च,

धनबाद: लाइफ इंश्योरेंस फेडरेशन ऑफ इंडिया हजारीबाग डिवीजन के बैनर तले रविवार को विभिन्न मांगों को लेकर बरटांड़ सिटी सेंटर से पदयात्रा निकाली गई. यह यात्रा सिटी सेंटर, गांधी चौक होते हुए रणधीर वर्मा चौक पर जाकर समाप्त हुई. वहीं कार्यक्रम में भाजपा नेत्री रागिनी सिंह और धनबाद के पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता ददई दुबे भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस आम गरीबों की पार्टी, हर समस्याओं के लिए पार्टी-नेता कार्यकर्ता रहेंगे तत्पर: डॉ. रामेश्वर उरांव

स्थानीय कांग्रेस, भाजपा नेताओं का समर्थन
रीजनल अध्यक्ष पीके दुबे ने मीडिया से कहा कि लाइफ इंश्योरेंस प्रबंधन उनके पीएफ, ग्रेच्युटी और अन्य समस्याओं को लेकर मनमानी कर रहा है. केंद्र सरकार से आग्रह है कि सड़कों पर रहने वाले चाहे वह पत्रकार हों या एलआईसी कर्मचारी सभी का पीएफ और ग्रेच्युटी जरूर होना चाहिए, क्योंकि यह लोग 24 घंटे सड़कों पर रहते हैं. इसे लेकर एक कठोर कानून बनना चाहिए. जबकि यह व्यवस्था लगभग सभी जगहों पर कर्मचारियों के लिए है तो इन 2 लोगों के लिए क्यों नहीं है. संगठन के स्थापना दिवस पर संघर्ष का दिन मनाते हुए प्रदर्शन और पैदल मार्च का आयोजन किया गया हैं. इस दौरान स्थानीय बीजेपी और कांग्रेस नेताओं ने कर्मचारियों की मांगों को जायज ठहराते हुए इन्हें इसका लाभ देने की वकालत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details