झारखंड

jharkhand

स्कूल बचाने के लिए अनिश्चितकालीन आंदोलन, स्कूल के बच्चों ने भी दिया धरना

By

Published : Jan 10, 2020, 9:34 PM IST

धनबाद में डीएवी स्कूल के बीचो-बीच सड़क निर्माण के विरोध में सैकड़ों लोगों ने मिलकर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरु कर दिया है. इसमें स्कूली बच्चों ने भी भाग लिया.

indefinite strike of villagers continues in Dhanbad
स्कूल बचाओ आंदोलन

धनबाद: शहर के पुराना बाजार दरी मोहल्ला डीएवी प्लस टू स्कूल के बीचो-बीच सड़क निर्माण के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया. झारखंड अस्मिता जागृति मंच के बैनर तले लोग अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं. स्कूल के अस्तित्व को बचाने के लिए बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी इस आंदोलन में शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

पुराना बाजार दरी मोहल्ला प्लस टू स्कूल डीएवी के बीचो-बीच जिस जगह पर सड़क का निर्माण किया जाना है, उस जगह पर शुक्रवार से अस्मिता जागृति मंच के बैनर तले लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. स्कूल बचाओ आंदोलन में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी शामिल हुए. इस दौरान सभी ने मिलकर रेल प्रशासन और निगम नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इसे भी पढे़ं:-CM के ट्वीट के बाद वायरल वीडियो पर डीसी ने की कार्रवाई, होमगार्ड पर गिरी गाज

मंच के अध्यक्ष रंजीत सिंह परमार का कहना है कि रेल प्रशासन और नगर निगम ने मिलकर स्कूल के अस्तित्व को खत्म करने में जुटी है. उन्होंने कहा कि रेलवे के पश्चिम साइड में सड़क बनाने के लिए काफी जगह है. उन्होंने बताया कि मेयर ने एक साजिश के तहत स्कूल के बीचो-बीच सड़क निकालकर स्कूल के अस्तित्व को खतरे में डालने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जबतक इस मामले का समाधान नहीं होगा तबतक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details