झारखंड

jharkhand

धनबाद पुलिस का सम्मान, मुठभेड़ में शामिल इंस्पेक्टर की टीम को विधायक ने किया सम्मानित

By

Published : Sep 8, 2022, 12:09 PM IST

अपनी बहादुरी और अदम्य साहस के लिए धनबाद पुलिस का सम्मान हुआ है. बीजेपी विधायक राज सिन्हा और सिख कंबाइंड पीस कमिटी ने धनबाद पुलिस एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों का सम्मान करते हुए इंस्पेक्टर और उनकी टीम के कार्यों की सराहना (BJP MLA Honored policemen) की है.

Honor to policemen involved in Dhanbad police encounter
धनबाद

धनबादः मंगलवार को शहर के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र (Bank Mor Police Station) स्थित निजी फाइनेंस कंपनी में लूट की मंशा से पहुंचे अपराधियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ (Dhanbad police encounter) हुई थी. जिसमें एक अपराधी का एनकाउंटर और दो अपराधी को गिरफ्तार करने वाले इंस्पेक्टर पीके सिंह, कॉन्स्टेबल उत्तम कुमार और गौतम कुमार को उनकी बहादुरी और दिलेरी के लिए लोगों की ओर से सम्मानित किया (Honor to policemen) गया. बुधवार को उन्हें बीजेपी विधायक राज सिन्हा, भाजपा प्रदेश कार्य समिति की सदस्य रागिनी सिंह और सिख कंबाइंड पीस कमिटी के द्वारा बुके देकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें- अपराधियों से लड़ने थाने से इंस्पेक्टर ने लगाई दौड़, एनकाउंटर में एक लुटेरा हुआ ढेर


बीजेपी विधायक राज सिन्हा (BJP MLA Raj Sinha) ने कहा कि पुलिस अगर अपना कर्तव्य का निर्वहन ठीक से नहीं करती है तो हम उनके खिलाफ बोलते हैं. लेकिन जिस तरह से मंगलवार को पुलिस ने दिलेरी के साथ अपनी जान पर खेलकर अपराधियों का सामना किया, वो वाकई में तारीफ के काबिल है और बधाई के पात्र हैं. दिलेरी से अपराधियों का सामना और उनकी मंशा को नेस्तनाबूत करने वाले इंस्पेक्टर और दोनों कॉन्स्टेबल को उनके साहस और कर्तव्यनिष्ठा के लिए सभी की ओर से सम्मानित किया है.

देखें पूरी खबर
सिख कंबाइंड पीस कमिटी ने इंस्पेक्टर और उनकी टीम के कार्यो की सराहना की है. कमिटी के लोगों ने कहा कि हाल के दिनों बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के कारण लोग काफी परेशान थे. लेकिन पुलिस ने साहस का परिचय दिया है. वहीं भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य रागिनी सिंह ने कहा कि जिस बहादुरी के साथ इंस्पेक्टर और उनकी टीम ने अपराधियों के हौसले को पस्त किया है, उनकी इस बहादुरी के लिए लोग हमेशा उन्हें याद रखेंगे.
इंस्पेक्टर पीके सिंह को सम्मानित करते विधायक
लोगों से सम्मान पाकर इंस्पेक्टर पीके सिंह (Inspector PK Singh and team) काफी उत्साहित और गदगद नजर आए. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में काम करना पुलिस का दायित्व है. लेकिन इसमें आम जनता का काफी सहयोग है, सही समय से हमें अगर सूचना नहीं मिलती तो शायद ही हम इस कार्रवाई को सफल तरीके से अंजाम दे पाते. जनता का विश्वास ही है जो पुलिस को ससमय सूचना देकर हमारा उत्साह बढ़ाने का काम करती है. उन्होंने कहा कि अपराधी घटना के वक्त फायरिंग जरूर कर रहे थे लेकिन वो पुलिस को देखकर अपना विश्वास खो बैठे थे. अपना विश्वास खोकर ही वह फायरिंग करने लगे, यही हमारे लिए काफी फायदेमंद रहा. वरना लोगों की भीड़ में अपराधियों की पहचान करना बहुत ही कठिन काम था. हालांकि इसी भीड़ का फायदा उठाकर दो अपराधी मौके से भागने में कामयाब रहे. इंस्पेक्टर पीके सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन काल में कई एनकाउंटर किए हैं. उन्होंने जमशेदपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि वहां भी एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें चार अपराधियों को उनकी टीम ने ढेर कर दिया था.
सिख कंबाइंड पीस कमिटी द्वारा पुलिसकर्मियों का सम्मान

ABOUT THE AUTHOR

...view details