झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: खेल दिवस पर खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित, कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षक ने सुनाई बच्चों की व्यथा

धनबाद जिले में शनिवार को खेल दिवस के अवसर पर खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जहां कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षक ने बच्चों की व्यथा को लोगों के सामने रखा. वहीं सरकार से बच्चों को स्कॉलरशिप मिलने की बात कही.

By

Published : Aug 29, 2020, 8:45 PM IST

sports day 2020
सम्मान समारोह का आयोजन

धनबाद:खेल दिवस के अवसर झरिया में कतरास क्लब की तरफ से एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यस्तरीय राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर अपना परचम लहरा चुके खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. इस दौरान खिलाड़ियों में छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए सरकार से पहल करने की मांग की गई.

देखें पूरी खबर.
खिलाड़ियों को दी जाए सुविधा
कार्यक्रम के दौरान मार्शल आर्ट प्रशिक्षक अमित साव ने खिलाड़ियों की व्यथा को बताते हुए उसे दूर करने की मांग सरकार से की है. अमित ने कहा कि बच्चों को जो सुविधाएं खेल के लिए मिलनी चाहिए वह सरकार की तरफ से नहीं मिल पा रही है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों में मंच से खिलाड़ियों को सुविधा देने की घोषणा जरूर की जाती है, लेकिन धरातल पर यह सुविधाएं मुहैया नहीं हो पाती है.


इसे भी पढ़ें-झारखंड के द्रोणाचार्य धर्मेंद्र तिवारी सम्मानित, प्रदेश में जश्न का माहौल


बच्चों को दिया जाए स्कॉलरशिप
आगे अमित ने कहा कि खेल संबंधी सुविधाओं के नहीं मिलने के कारण बच्चों का रुझान खेल के प्रति धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. वहीं, सभी बच्चों को स्कॉलरशिप सरकार की ओर से मिलना चाहिए, लेकिन फेडरेशन एवं अन्य तरह के विवादों के कारण स्कॉलरशिप का लाभ बच्चों को नहीं मिल पाता है. सरकार को चाहिए कि विवादों से हटकर हर बच्चों को स्कॉलरशिप समय पर उपलब्ध कराएं. इससे बच्चों में खेल के प्रति उत्साह बना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details