झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद में गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका, लगा 'संविधान बचाओ, देश बचाओ' का नारा

धनबाद में एक ओर जेएनयू में छात्र पर हुए हमले के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका गया तो वहीं दूसरी ओर मुस्लिम समुदाय की ओर से सीएए के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया गया. लोगों का कहना है कि यह सरकार देश का संविधान बदलना चाहती है.

धनबाद में गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका
Home minister Amit Shah's effigy burnt in Dhanbad

By

Published : Jan 6, 2020, 11:06 PM IST

धनबाद: झरिया के कतरास मोड़ स्थित नेहरू पार्क में मुस्लिम समुदाय का 'संविधान बचाओ देश बचाओ' धरना सोमवार को भी जारी रहा. धरना के माध्यम से लोग एनआरसी और सीएए का विरोध कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर जेएनयू में छात्र पर हुए हमले के खिलाफ रविदास सेवा समिति ने जिले के रणधीर वर्मा चौक पर गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका और इस्तीफे की मांग की.

देखें पूरी खबर

संविधान बदलने की कोशिश
धरना पर बैठे लोगों ने कहा कि बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने जो संविधान बनाया था. वह भाजपा के शासन काल में खतरे में पड़ चुका है. उस संविधान की नरेंद्र मोदी की सरकार धज्जियां उड़ाने पर तुली हुई है. भाजपा 'आरएसएस का संविधान' देश की आम जनता के ऊपर थोपना चाहती है. उन्होंने कहा कि बाबा साहब का संविधान शांति अमन का है, लेकिन भाजपा देश को तोड़ने के प्रयास में जुटी है. संविधान की रक्षा के लिए देश का हर एक नागरिक आंदोलित है.

ये भी पढ़ें-सरायकेला के मुखिया को मिला कृषि कर्मण पुरस्कार, धान की अच्छी पैदावार के लिए PM ने किया सम्मानित

अमित शाह का पुतला फूंका
इधर, जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले के खिलाफ रविदास सेवा समिति ने जिले के रणधीर वर्मा चौक पर गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका. इस दौरान लोगों ने सरकार विरोधी नारे भी लगाए. समिति के सदस्य दिलीप राम ने बताया कि भाजपा के शासनकाल में आपातकाल से भी बुरी स्थिति है. जेएनयू में छात्रों पर एक कायराना हमला था, जिसे भगवा नकाबपोश गुंडों ने कराया है.

जेएनयू को बदनाम कराने की साजिश
लोगों ने कहा कि जेएनयू में गरीब बच्चे पढ़ते हैं. गुंडों की ओर से हमला करा कर उसे बदनाम करने की साजिश भाजपा कर रही है. इसे लेकर लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की है. जेएनयू में घटी घटना को लेकर विभिन्न संगठन लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details