झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Landslide in Dhanbad: अचानक घर के जोरदार आवाज के साथ बना गोफ, होने लगा गैस का रिसाव, महिला बेहोश

धनबाद में अचानक एक घर में जोरदार आवाज हुआ और गोफ बन गया. इस गोफ से गैस का रिसाव होने लगा. जिसकी चपेट में आने से एक महिला बेहोश हो गई. परिवार के लोग अपना सामान घर से निकालकर बाहर रहने को मजबूर हैं.

By

Published : Aug 13, 2023, 6:01 PM IST

Landslide in Dhanbad
Landslide in Dhanbad

देखें वीडियो

धनबाद:जिले में फिर एक बार भू धसान का मामला सामने आया है. भू धसान के कारण एक घर में जोरदार आवाज के साथ गोफ बन गया. इस गोफ से गैस का रिसाव होने लगा, जिससे घर की एक महिला इसकी चपेट में आ गई और बेहोश हो गई. घटना केंदुआडीह थाना क्षेत्र की है.

यह भी पढ़ें:Landslide in Dhanbad: तेज आवाज के साथ बना गोफ, गैस रिसाव से दहशत में लोग

केंदुआडीह थाना क्षेत्र के गोधार 6 नंबर रेलवे साइडिंग के पास रहने वाले विनोद विश्वकर्मा के घर में जोरदार आवाज के साथ गोफ बन गया. भू धसान के कारण बने इस गोफ से तेजी के साथ गैस रिसाव होने लगा. गैस रिसाव की चपेट में एक महिला आ गई. जिसके बाद महिला बेहोश हो गई. महिला को आनन-फानन में एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

इस घटना में अन्य लोग बाल-बाल बच गए. आसपास करीब छह परिवार रहते हैं. सभी के ऊपर अब खतरा मंडराने लगा है. जिस घर में यह हादसा हुआ है, उस घर के लोग सामान निकाल कर बाहर रहने को मजबूर हैं. बीसीसीएल के अधिकारियों ने अब तक उस परिवार की सुध नहीं ली है. लोगों में बीसीसीएल प्रबंधन और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश झलक रहा है.

परिवार ने की पुनर्वास कराने की मांग: पीड़ित परिवार के सनोज विश्वकर्मा ने बताया कि घर में अचानक से उनका पैर जलने लगा. खतरे का अंदेशा होने के बाद उन्होंने घर में रखे सामान को हटाना शुरू कर दिया. इस दौरान अचानक घर के अंदर जोरदार आवाज के साथ गोफ बन गया और उससे तेजी से गैस रिसाव होने लगा. इस गैस रिसाव की चपेट में सुजाता देवी नाम की महिला आ गई. जिसके कारण वह बेसुध होकर नीचे गिर गईं. सुजाता देवी को इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं लोगों ने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन हमें पुनर्वास नहीं करा रही है. यहां बसे लोगों की जान पर आफत बनी हुई है. लेकिन कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है. लोगों ने प्रशासन और बीसीसीएल से सुरक्षित पुनर्वास कराने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details