झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सिंदरी के निर्माणाधीन हर्ल फैक्ट्री में लगी आग, अफरा-तफरी

धनबाद में सिंदरी के निर्माणाधीन हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. यह आग यूरिया प्लांट के सीसीआर बिजली सब स्टेशन के बाहरी हिस्से में लगी थी.

By

Published : Mar 11, 2022, 6:30 PM IST

Updated : Mar 11, 2022, 11:06 PM IST

Hurl factory in dhanbad
सिंदरी निर्माणाधीन हर्ल फैक्ट्री में लगी आग

धनबाद में सिंदरी के निर्माणाधीन हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) के यूरिया प्लांट के सीसीआर बिजली सब स्टेशन के बाहरी हिस्से में केबल में ब्लास्ट होने से आग लग गई. इस घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई. हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. हर्ल के अधिकारी कुंदन किशोर का कहना है कि लैब बिल्डिंग के ऊपर मोटा कारपुलिंग का प्लास्टिक रखा हुआ था,उसी में आग लगी है. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-भारत की मिसाइल पाकिस्तान में गिरी, रक्षा मंत्रालय ने अफसोस जाहिर किया

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्लांट के सीसीआर बिजली सब स्टेशन के बाहरी हिस्से में आचनक से ब्लास्ट हुआ. आशंका जताई जा रही है कि केबल में ब्लास्ट हुआ. इससे आग की लपटें उठने लगीं. इधर देखते-देखते आग ने भयावह रूप धारण कर लिया, जिससे कर्मचारी डर गए और इधर-उधर भागने लगे. इस बीच सूचना पर पहुंची दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक काफी सामान जल गया था. इसमें काफी नुकसान की आशंका जताई जा रही है. हर्ल के एचआर अधिकारी कुंदन किशोर का कहना है कि लैब बिल्डिंग के ऊपर कारपुलिंग का प्लास्टिक रखा हुआ था. सम्भवत उसी में आग लगी जो केबल तक फैल गई. इसके बाद केबल से ब्लास्ट हो गया. जांच के बाद ही आग लगने के सही कारण का पता लग पाएगा.


आपको बता दें कि इससे पहले 10 जनवरी को हर्ल फैक्ट्री में एक हादसा हुआ था. बॉयलर का पैनल फटने से यहां दो मजदूर गम्भीर रूप से झुलस गए थे, जबकि आधा दर्जन मजदूर आंशिक रूप से झुलस गए थे, जिसके बाद काफी बवाल हुआ था.

Last Updated : Mar 11, 2022, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details