झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: फेल छात्रों का BBMKU में हंगामा, दोबारा कॉपी जांचने की मांग

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. एमकॉम फोर्थ सेमेस्टर के फेल छात्रों ने कुलपति से मिलकर कॉपी जांच में लापरवाही का आरोप लगाया. वहीं दोबारा कॉपी जांच की मांग की.

By

Published : Jul 25, 2019, 9:54 PM IST

छात्र

धनबाद: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. ये छात्र पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज के एमकॉम फोर्थ सेमेस्टर के छात्र थे. ये सभी छात्र डायरेक्ट टैक्स विषय में फेल हुए हैं. इन छात्रों का आरोप है कि कॉपी जांचने में धांधली की गयी है.

देखें पूरी खबर

आरोप लगाते हुए पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज के फोर्थ सेमेस्टर के छात्रों ने कहा कि 12 जुलाई से लेकर 18 जुलाई तक परीक्षा ली गई. वहीं 22 जुलाई को रिजल्ट भी प्रकाशित कर दिया गया. इतने कम समय में ठीक ठंग से कॉपी जांच नहीं की गई. डायरेक्ट टैक्स विषय में किसी को 0 तो किसी को 10 से 20 अंक ही दिए गए हैं.

छात्रों का आरोप है कि एसएसएलएनटी कॉलेज, आरएसपी कॉलेज और पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में से जानबूझकर पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज के छात्रों को ही फेल किया गया है. कुलपति से छात्रों ने इस विषय पर न्याय करने का मांग की है. कॉपी की दोबारा जांच कर उनके साथ न्याय किया जाना चाहिए. ऐसा होने से वह बीएड में नामांकन लेने से वंचित रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- नक्सलियों के लेटर पैड के जरिए जेल से छूटे अपराधी मांगते थे लेवी, जाल बिछाकर पुलिस ने दबोचा

वहीं बीबीएमकेयू के कुलपति अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि छात्रों की ओर से किसी प्रकार की लिखित शिकायत अभी तक नहीं मिली है. हालांकि हमारे यहां कोडिंग किया जाता है, जिसके कारण गलती होने की संभावना ही नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी कॉपियों की जांच एक ही शिक्षक के द्वारा की गई है. इसीलिए गलती की संभावना कम है. अगर छात्र कुछ नहीं लिखेंगे तो वह फेल होंगे ही. फिर भी छात्रों की लिखित शिकायत आने पर मामले की जांच वह अपने स्तर से करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details