झारखंड

jharkhand

धनबाद: राम मंदिर के भूमिपूजन पर कोयलांचल में भारी उत्साह, घर-घर में जलेंगे दीप

By

Published : Aug 5, 2020, 3:21 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 3:51 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन पर देश में हर्ष का माहौल है, कोयलांचल में भी जबरदस्त उत्साह देखा गया. लोग घर-घर जाकर मिठाई बांट रहे हैं.

कोयलांचल
कोयलांचल

धनबाद: अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर पूरे देश में आज जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. लगभग 500 वर्षों के बाद अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधि विधान से किया.

राम मंदिर के भूमिपूजन पर कोयलांचल में उत्साह.

इस यादगार पल के अवसर पर कोयलांचल धनबाद में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है. लोग घर-घर जाकर मिठाई बांट रहे हैं. राम मंदिर का भूमिपूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया.

भूमिपूजन को लेकर धनबाद में भी लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं. खासकर कार सेवा में शामिल हुए लोग काफी उत्साहित हैं. उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण रुप से विश्वास था कि एक ना एक दिन राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा और आज इसके लिए विधिवत भूमिपूजन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया है.

यह भी पढ़ेंःभूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव

कोयलांचल धनबाद के विभिन्न इलाकों में राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर लोग काफी उत्साहित है और जगह-जगह मिठाई बांटी जा रही हैं, पटाखे फोड़े जा रहे हैं लोगों से अपने घरों में रहकर की दीप जलाने और पटाखे फोड़ने की अपील की गई है.

गोविंदपुर इलाके के लोगों ने कहा कि गोविंदपुर के साथ-साथ पूरे कोयलांचल में दीपावली मनाई जाएगी. लोगों ने कहा एक भी घर ऐसा नहीं होगा जहां पर दीप नहीं जलेंगे. भूमिपूजन को लेकर कोयलांचल में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है.

Last Updated : Aug 5, 2020, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details