झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: एसएसएलएनटी कॉलेज के पास दुकानदारों का कब्जा, छात्राओं और अभिभावकों को हो रही परेशानी

धनबाद में महिला महाविद्यालय एसएसएलएनटी के पार्किंग की जगह पर छोटे दुकानदारों का कब्जा है, जिससे छात्राओं और परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिला प्रशासन ने कई बार दुकानदारों पर कार्रवाई भी की, लेकिन दुकानदार फिर से पार्किंग की जगह पर कब्जा कर लेते हैं.

By

Published : Feb 10, 2021, 3:46 PM IST

encroachment-of-shopkeepers-nearby-sslnt-college-in-dhanbad
कॉलेज के पास दुकानदारों का कब्जा

धनबाद: जिले के सबसे बड़े महिला महाविद्यालय एसएसएलएनटी के पास खाली पार्किंग की जगह पर छोटे दुकानदारों का कब्जा है, जिसके कारण छात्राओं के परिजनों को वाहन पार्किंग में काफी असुविधा होती है. जिला प्रशासन के ओर से कई बार छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए अतिक्रमण किए हुए दुकानदारों पर कार्रवाई की गई, लेकिन दुकानदारों का जमावड़ा फिर से उस जगहों पर हो जाता है.

इसे भी पढे़ं: आठ लेन सड़क निर्माण कार्य को लेकर दिया धरना, आंदोलन की दी चेतावनी


कॉलेज के पास दुकानादारों के अतिक्रमण से अपने बच्चियों को लाने या पहुंचाने आने वाले परिजनों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. पार्किंग की जगह रहते हुए भी गाड़ियों को वहां से दूर या सड़क के किनारे खड़ा करना उनकी मजबूरी हो जाती है, जिसको लेकर कई बार स्थानीय पुलिस और परिजनों में कहासुनी भी हुई. इस संबंध में जिले के एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने कहा कि नगर निगम से उन्होंने आग्रह किया है, वहां पर जो दुकान अवैध रूप से बनाए गए हैं, उन्हें हटाया जाएगा, साथ ही पार्किंग की जगह को भी खाली करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details