झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः BCCL में अम्फान का असर, 1.11 लाख टन कोयले का ई ऑक्शन प्रभावित

चक्रवाती तूफान अम्फान ने बंगाल में बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है. इसका असर कोयलांचल में भी पड़ा. इसके कारण 1.11 लाख टन कोयले का स्पॉट ऑक्शन नहीं हो सका.

By

Published : May 22, 2020, 8:06 AM IST

BCCL में अम्फान का असर
BCCL में अम्फान का असर

धनबादः चक्रवाती तूफान अम्फान का कहर भले ही बंगाल में बरपा हो, लेकिन इसका असर धनबाद में होने वाले कोयले कारोबार पर भी पड़ा है. इस प्राकृतिक आपदा के कारण 1.11 लाख टन कोयले का ई स्पॉट ऑक्शन 21 मई को होना था, जोकि तकनीकी दिक्कतों के कारण नही हो सका.

इसे तत्काल स्थगित कर नई तिथि प्रबंधन की से निर्धारित की गई है. बीसीसीएल में 21 मई को 1.11 लाख टन कोयले का स्पॉट ऑक्शन नहीं हो सका. निर्धारित समय पर ऑक्शन की सर्विस प्रोवाइडर एजेंसी एम जंक्शन ने तकनीकी दिक्कतों का हवाला देते हुए फिलहाल स्थगित कर दिया.

यह भी पढ़ेंःझारखंड में 7 दिनों में 100 से अधिक आए कोरोना वायरस के नए केस, राज्य में मरीजों की संख्या हुई 303

इसकी सूचना बीसीसीएल द्वारा जारी कर दी गई. इसमें बताया गया है कि अपरिहार्य कारणों से एम जंक्शन ने 21 मई की तिथि को 23 मई कर दिया है. कोयले के साथ-साथ स्लरी 1 लाख 27 हजार 450 टन स्लरी का भी ऑक्शन किया जाना था.

मिली जानकारी के अनुसार अम्फान तूफान के कारण बंगाल में इंटरनेट, बिजली जैसी सुविधाएं फेल होने के कारण ही ऑक्शन स्थगित किया गया है. बता दें कि कोयले का ऑक्शन इंटरनेट के माध्यम से किया जाता है. नेट की समुचित व्यवस्था न रहने पर ऑक्शन असंभव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details